दिल्ली

किसान आंदोलन: सिंघु, टीकरी के साथ दिल्ली के कौन-कौन से बॉर्डर बंद, जानें लेटेस्ट ट्रैफिक अपडेट्स

Arun Mishra
18 Jan 2021 3:25 AM GMT
किसान आंदोलन: सिंघु, टीकरी के साथ दिल्ली के कौन-कौन से बॉर्डर बंद, जानें लेटेस्ट ट्रैफिक अपडेट्स
x
प्रदर्शन कर रहे किसान फिलहाल दिल्ली की सीमाओं पर ही मौजूद हैं. इसकी वजह से दिल्ली की सीमाओं की स्थिति पहले जैसी ही है.

दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसानों के आंदोलन का आज यानी सोमवार को 54वां दिन है. कृषि कानूनों को वापस लिए जाने के बाद भी किसान फिलहाल वापस जाने को तैयार नहीं हैं जिसकी वजह से दिल्ली की सीमाओं की स्थिति पहले जैसी ही है. दिल्ली से सटे हरियाणा के ज्यादातर बॉर्डर बंद हैं, कई जगह रूट्स डायरव्ट किया हुआ है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक हरियाणा के लिए दौराला, झरोडा (सिंगल रोड), कापसहेड़ा, बडुसराय, रजोकरी एनएच 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं.

चिल्ला बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर को नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ आने वाले ट्रैफिक के लिए बंद रखा गया है. दिल्ली की तरफ आ रहे लोगों से आनंद विहार, डीएनडी, अपसरा, भोपुरा और लोनी बॉर्डर को इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली की तरफ से नोएडा जा सकते हैं. लेकिन नोएडा से दिल्ली आने के लिए रास्ता ब्लॉक है. इस वजह से आपको न्यू अशोक नगर या डीएनडी से घूमकर आना होगा.

सिंघु और टीकरी समेत ये बॉर्डर बंद

सिंघु, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर बंद हैं. लोगों को लामपुर, सफियाबाद, पल्ला और सिंघु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी गई है. मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड और नेशनल हाईवे 44 से बचने को कहा गया है. वहीं टीकरी, धनसा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं. वहीं झटीकरा बॉर्डर केवल दो पहिया और पैदल चलने वालों के लिए खुला है.

Next Story