दिल्ली

ट्रैफिक अपडेट्स: किसानों ने किया नहीं हटने का फैसला, जानें- दिल्ली-NCR में कौन-कौन से बॉर्डर बंद

Arun Mishra
13 Jan 2021 3:17 AM GMT
ट्रैफिक अपडेट्स: किसानों ने किया नहीं हटने का फैसला, जानें- दिल्ली-NCR में कौन-कौन से बॉर्डर बंद
x
चिल्ला बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर को नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ आने वाले ट्रैफिक के लिए बंद रखा गया है.

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर फिलहाल के लिए अंतरिम रोक लगा दी है. लेकिन किसान संगठनों ने उन्हें रद्द करने की मांग की है और फैसला किया है कि आंदोलन (Kisan Andolan) जारी रहेगा. ऐसे में दिल्ली-एनसीआर के लोगों की ट्रैफिक की समस्या (Delhi NCR Latest Traffic Updates) बनी रहनेवाली है. सिंघु और टीकरी बॉर्डर पहले की तरह बंद ही हैं. गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर को भी एक तरफ से बंद रखा गया है.

चिल्ला बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर को नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली की तरफ आने वाले ट्रैफिक के लिए बंद रखा गया है. दिल्ली की तरफ आ रहे लोगों से आनंद विहार, डीएनडी, अपसरा, भोपुरा और लोनी बॉर्डर को इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. चिल्ला बॉर्डर से दिल्ली की तरफ से नोएडा जा सकते हैं. लेकिन नोएडा से दिल्ली आने के लिए रास्ता ब्लॉक है. इस वजह से आपको न्यू अशोक नगर या डीएनडी से घूमकर आना होगा.

सिंघु और टीकरी समेत ये बॉर्डर बंद

सिंघु, औचंदी, पियाउ मनियारी, सबोली और मंगेश बॉर्डर बंद हैं. लोगों को लामपुर, सफियाबाद, पल्ला और सिंघु स्कूल टोल टैक्स बॉर्डर के माध्यम से वैकल्पिक मार्ग लेने की सलाह दी गई है. मुकरबा और जीटीके रोड से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है. बाहरी रिंग रोड, जीटीके रोड और नेशनल हाईवे 44 से बचने को कहा गया है. वहीं टीकरी, धनसा बॉर्डर किसी भी ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद हैं. वहीं झटीकरा बॉर्डर केवल दो पहिया और पैदल चलने वालों के लिए खुला है.

दिल्ली-हरियाणा के ये बॉर्डर खुले

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi NCR Latest Traffic Updates) के मुताबिक हरियाणा के लिए दौराला, झरोडा (सिंगल रोड), कापसहेड़ा, बडुसराय, रजोकरी एनएच 8, बिजवासन/बजघेरा, पालम विहार और डूंडाहेड़ा बॉर्डर खुले हैं.

Next Story