दिल्ली

Fengshui Tips: अगर आप भी अपने घर में चाहते हैं सुख और समृद्धि तो रखें फेंगशुई की यह चीजें।

Anshika
25 April 2023 11:07 AM GMT
Fengshui Tips: अगर आप भी अपने घर में चाहते हैं सुख और समृद्धि तो रखें फेंगशुई की यह चीजें।
x
Feng Shui Secrets to Attract Money and Success: आज के समय में कोई भी ऐसा नहीं है जो धन और वैभव ना कमाना चाहता हो हर इंसान को सुख समृद्धि अपनी जिंदगी में चाहिए होती है ऐसे में इंसान कई सारे उपाय भी करता है।

Feng Shui Secrets to Attract Money and Success: आज के समय में कोई भी ऐसा नहीं है जो धन और वैभव ना कमाना चाहता हो हर इंसान को सुख समृद्धि अपनी जिंदगी में चाहिए होती है ऐसे में इंसान कई सारे उपाय भी करता है .कई बार लाख कोशिशों के बाद भी धन नहीं आ पाता है और अगर आता भी है तो वह खर्च हो जाता है. ऐसे में आजकल फेंगशुई की चीजों का चलन काफी बढ़ गया है। कहा जाता है कि इन फेंगशुई के सामानों को रखने से धीरे-धीरे धन बढ़ता ही चला जाता है फेंग यानि वायु और शुई यानि जल। फेंगशुई शास्त्र जल व वायु पर आधारित है। फेंगशुई के उपाय करने पर घर से वास्तु दोष संबंधी तमाम तरह की परेशानियों का अंत हो जाता है। घर पर सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए बाजार में इस समय कई तरह के फेंगशुई की वस्तुएं मिलती हैं जिसको घर पर लाने से शुभ फल की प्राप्ति होता है। फेंगशुई की चीजों का महत्व केवल घर में ही नहीं बल्कि कार्यालय और आप जहां भी काम करते हैं यह फेंगशुई वहां प्रभाव डालता है ।ऐसे में यह घर और कार्यालय की खूबसूरती भी बनाए रखता है और अत्यधिक धन और वैभव भी लाता है। यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि आप अपने जीवन में अच्छे और बुरे वाइब्स के प्रवाह को प्रभावित करने वाली इन फेंग शुई वस्तुओं को कहां और कैसे रखते हैं। आइए जानते हैं फेंगशुई से जुड़ी उन वस्तुओं के बारे में जो धन और सौभाग्य लेकर आता है।

अव्यवस्था से बचें

अति किसी भी चीज की बुरी होती है फिर वह चाहे किसी भी चीज की हो ऐसे में आपको अपने घर और कार्यालय से सभी अनावश्यक वस्तुओं को हटा देना चाहिए केवल महत्वपूर्ण चीजों को ही रखना चाहिए क्योंकि अनावश्यक चीजों को हटा देने से धन का प्रवाह बढ़ता है और उस में आ रही बाधा भी खत्म होती है अनावश्यक चीजों से अवसाद उत्पन्न होते हैं जो असंतोष का कारण बनते हैं।

अपने घर में फेंगशुई कॉइन रखें

सर में सौभाग्य और समृद्धि बनाए रखने के लिए लाल रिबन में बंधे हुए फेंगशुई कॉइन को भी आप अपने घर में रख सकते हैं यह धन और सौभाग्य को सुरक्षित महसूस कर आते हैं आप घर में बोन्साई मनी कॉइन ट्री लगा सकते हैं।

मुख्य द्वार को आकर्षक और मजबूत बनाएं

घर में धनागमन चाहते हैं फेंगशुई के अनुसार घर का मुख्य द्वार आकर्षक होना चाहिए। घर के मुख्य द्वार पर कुछ खूबसूरत पौधे लगाएं और एक डोरमैट लगाएं।

लाफिंग बुद्धा घर लाएं

फेंग शुई में लाफिंग बुद्धा अपने हर्षित, प्यारे और हंसमुख स्वभाव के लिए जाना जाता है। सौभाग्य और धन प्राप्ति के लाफिंग बुद्धा को घर या कार्यालय के मुख्य द्वार के सामने पूर्व दिशा में रखें। लाफिंग बुद्धा में आप लाफ़िंग बुद्धा सेट, धन के ट्रेज़र बैग के साथ बुद्धा की मूर्ति चुन सकते हैं।

Next Story