दिल्ली

दिल्ली में कुत्ते की संदिग्ध मौत पर FIR दर्ज, जांच शुरू

सुजीत गुप्ता
2 July 2021 10:11 AM GMT
दिल्ली में कुत्ते की संदिग्ध मौत पर FIR दर्ज, जांच शुरू
x

नई दिल्ली। दिल्ली की पॉश कॉलोनी डिफेंस कॉलोनी में कुत्ते को तीसरी मंजिल से फेंक कर मारने का मामला सामने आया है। घटना के बाद जमकर हंगामा हुआ. डॉग लवर्स ने कुत्ते की हत्या का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि किसी ने कुत्ते को जानबूझकर इमारत से गिराया है. इस बात को लेकर सोसायटी में जमकर हंगामा भी हुआ

पुलिस ने बताया कि लाजपत नगर-4 निवासी एक महिला ने डिफेंस कॉलोनी थाने में क्षेत्र की रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के खिलाफ शिकायत दी थी कि एक इमारत की तीसरी मंजिल से कुत्ते को सड़क पर फेंक दिया गया है। शिकायतकर्ता इलाके में एक पालतू पशु क्लीनिक चलाती है और आवारा कुत्तों को खाना खिलाने के लिए नियमित रूप से सादिक नगर जाती है। उसने 29 जून को वहां एक आवारा कुत्ते को खून से लथपथ मृत पड़ा देखा था। महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि वह पिछले एक साल से सादिक नगर में कुत्तों को खाना खिला रही है और 29 जून की सुबह करीब 2 बजे एक कुत्ता मृत पाया गया।

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों हुडको पैलेस में सीनियर अफसरों के टाइप-चार, व पांच के ट्रांजिट फ्लैट्स हैं। यहां तैनात सिक्यूरिटी गार्ड दिनेश कुमार ने बताया कि बुधवार रात करीब दो उसने कुछ गिरने की आवाज सुनी। उसने पास जाकर देखा तो कुत्ता खून से लथपथ पड़ा था। उसकी मौत हो चुकी थी। कुत्ते की मौत की खबर सुनकर अगले दिन एनिमल एक्टिविस्ट ज्योति अरोड़ा अपने साथियों के साथ मौके पर पहुंच गई और काफी देर तक हंगामा किया। सूचना के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी। ज्योति आरोड़ा की शिकायत पर पुलिस कुत्ते को मारने का मामला दर्ज कर लिया है।

उसने आरोप लगाया है कि पहले भी एक कुत्ते को छत से फेंका गया था। इलाज कराने के कारण कुत्ता बच गया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अगर कुत्ते को फेंका जाता तो वह दीवार से दूर गिरता, जबकि कुत्ते का मरा हुआ दीवार के पास पड़ा हुआ था। जांच के बाद ही सच सामने आएगा।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, "शिकायत के आधार पर हमने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 429 (किसी भी मवेशी आदि को मारना या अपंग करना आदि) के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।" पुलिस ने कहा कि इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है।


Next Story