दिल्ली

RLD के अध्यक्ष चुने गए जयंत चौधरी, पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में लिया गया फैसला

Arun Mishra
25 May 2021 7:38 AM GMT
RLD के अध्यक्ष चुने गए जयंत चौधरी, पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में लिया गया फैसला
x
राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जयंत चौधरी को पार्टी का नया राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुना गया है.

नई दिल्ली : राष्ट्रीय लोक दल के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष चौधरी अजीत सिंह (Ajit Singh) की मृत्यु के बाद उपाध्‍यक्ष जयंत चौधरी को बड़ी जिम्‍मेदारी देने का ऐलान हुआ है. दिल्‍ली में आज यानी 25 मई को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) को पार्टी का नया राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चुना गया है.

आज यानी मंगलवार सुबह करीब 11 बजे आरएलडी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की वर्चुअल बैठक में फैसला हुआ. इस दौरान आरएलडी की कार्यकारिणी के 34 सदस्यों ने नया अध्यक्ष का चयन किया. बता दें कि कुछ दिनों पहले ही आरएलडी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजीत सिंह का कोरोना की वजह से निधन हुआ था. उन्‍होंने गुरुग्राम में मेदांता अस्‍पताल में आखिरी सांस ली थी.

अजीत सिंह की अस्वस्थता के दौरान जयंत ने संभाल रखी थी पार्टी की बागडोर

पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों के मुताबिक, जयंत चौधरी का राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में चुना जाना पहले से तय था, क्‍योंकि वह लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं और जब अजीत सिंह अस्वस्थ चल रहे थे, तब जयंत ही पार्टी की गतिविधियां चला रहे थे और जरूरी फैसले किया करते थे. यही नहीं, पार्टी के सीनियर नेताओं का मानना था कि जयंत अब पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष की जिम्‍मेदारी उठाने के लिए पूरी तरह तैयार हो चुके हैं.

Next Story