दिल्ली

भज्जी ने बताया इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का X-Factor प्लेयर, नाम जान आप भी हो जायेंगे हैरान

Anshika
17 May 2023 1:49 PM GMT
भज्जी ने बताया इस खिलाड़ी को भारतीय टीम का X-Factor प्लेयर, नाम जान आप भी हो जायेंगे हैरान
x
आईपीएल 2023 में अब तक 63 मुकाबले हो चुके है। आईपीएल भारत में खेला जा रहा है और यहां हर मैच में कोई न कोई भारतीय खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता।

आईपीएल 2023 में अब तक 63 मुकाबले हो चुके है। आईपीएल भारत में खेला जा रहा है और यहां हर मैच में कोई न कोई भारतीय खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता। इसी कड़ी में दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने एक प्लेयर की जमकर तारीफ़ करते हुए ये बता दिया कि ये प्लेयर बनेगा भारत का X-factor खिलाड़ी। टीम इंडिया को आईपीएल के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप खेलनी है, फिर इंग्लैंड जाकर सीरीज खेलनी है और फिर इसी साल एशिया कप और वर्ल्ड कप भी खेलना है। ऐसे में भज्जी ने एक प्लेयर का नाम लेकर ये कह दिया कि ये खिलाड़ी बनेगा भारत का सबसे मजबूत खिलाड़ी। टीम इंडिया के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए ये कहा कि, "विराट-रोहित ने टीम इंडिया के लिए जो किया है वो काबिलेतारीफ है पर टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल बन सकते है भारतीय टीम के X-factor खिलाड़ी।" शुभमन गिल ने हाल ही में सोमवार को हैदराबाद के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हुए अपने करियर का पहला शतक जड़ा।

गिल ने हैदराबाद के खिलाफ 101 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए गुजरात टाइटंस को प्ले ऑफ़ तक पहुंचा दिया। गिल ने आईपीएल 2023 ही नही उससे पहले से ही अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया था। दिसंबर 2022 से लेकर साल 2023 तक उन्होंने टीम इंडिया ही नही बल्कि विश्व क्रिकेट में अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया।गिल ने टी20 से लेकर टेस्ट और वनडे में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया। यही वजह है कि भज्जी ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए शुभमन गिल की जमकर तारीफ़ की। उन्होंने ये तक कह दिया कि गिल आगे चल कर टीम के लिए कई रिकार्ड्स बना सकते है।

भज्जी ही नही इससे पहले सुनील गावस्कर ने भी शुभमन गिल की तारीफ़ करते हुए ये कहा था कि वो एक ऐसे चमकते हुए सितारे है जिनके पास कई तरह के शॉर्ट्स है। गिल ने जिस तरह बिना किसी दबाव के स्ट्रेट ड्राइव, कवर ड्राइव और कई तरह के लाजवाब क्रिकेटिंग शॉर्ट्स खेलते हुए अपने शतक को पूरा किया ये अद्भुत है। गिल की जितनी तारीफ़ की जाये उतना कम है। शुभमन गिल ने ऐसा ही कुछ टेस्ट मैच में भी प्रदर्शन किया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ और उससे पहले श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी प्रदर्शन कर सबका दिल जीता। फिलहाल शुभमन गिल की टीम गुजरात टाइटंस प्ले ऑफ में पहुंच चुकी है और अब उसके प्रदर्शन से वो फाइनल भी पहुंच सकती है। आपको बता दे, गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2023 का अपना आखिरी लीग मैच 21 मई को खेलना है वो भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ।

Next Story