दिल्ली

दिल्ली में मूसलाधार बारिश: जखीरा अंडर पास-मिंटो रोड पर डूबने लगीं बसें, घरों में भी घुसा पानी, बेहाल हुई दिल्ली

Arun Mishra
19 July 2020 5:01 AM GMT
दिल्ली में मूसलाधार बारिश: जखीरा अंडर पास-मिंटो रोड पर डूबने लगीं बसें, घरों में भी घुसा पानी, बेहाल हुई दिल्ली
x
एक तरफ जहां ये मानसून की बारिश लोगों के लिए राहत बनी, तो कई जगहों पर ये आफत के रूप में सामने आई.

दिल्ली के कई हिस्सों में रविवार तड़के बिजली और गरज के साथ बारिश हुई. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मंगलवार तक और अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों आदमपुर, हिसार, हांसी, जींद, गोहाना, गन्नौर, बरौत, रोहतक, सोनीपत, बागपत, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद गरज के साथ बारिश हुआ और आंधी भी चली.

बारिश ने खोली सिविक एजेंसियों की पोल

वहीं दिल्ली की बात करें तो एक तरफ जहां ये मानसून की बारिश लोगों के लिए राहत बनी, तो कई जगहों पर ये आफत के रूप में सामने आई. रविवार को हुई बारिश ने सिविक एजेंसियों की पोल भी खोलकर रख दी है.

कई जगहों पर बारिश के कारण जल जमाव हो गया है. इतना ही नहीं जखीरा अंडर पास में इतना पानी भर गया कि एक बस उसमें डूब गई. शालीमार बाग में भी घरों में पानी घुसने की खबर है. वहीं मिंटो रोड पर एक बस और कार पानी मे डूबी हुई है. फायर ब्रिगेड की टीम फंसे लोगों को रेस्क्यू करवाने पहुंची.



विभाग ने मंगलवार तक राष्ट्रीय राजधानी और पड़ोसी क्षेत्रों में बारिश का अनुमान लगाया है. ऑनालाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मॉनसून ट्रफ ने उत्तर की ओर शिफ्ट होना शुरू कर दिया है. दिल्ली में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है.

हालांकि साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि एक हफ्ते तक अच्छी बारिश होने की संभावना कम है. मौसम विभाग के अनुसार, जुलाई में अब तक दिल्ली में 47.9 मिमी बारिश दर्ज की गई है, जो 109.4 मिमी के सामान्य से 56 प्रतिशत कम है.

Next Story