दिल्ली

Delhi Weather: दिल्ली में झमाझम बारिश से सड़कें हुई पानी-पानी, मंडावली अंडरपास में फिर हुआ जलजमाव; मौसम विभाग का कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Arun Mishra
8 Jan 2022 3:56 AM GMT
Delhi Weather: दिल्ली में झमाझम बारिश से सड़कें हुई पानी-पानी, मंडावली अंडरपास में फिर हुआ जलजमाव; मौसम विभाग का कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
x
देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह भारी बारिश होने से कई इलाकों में जलभराव हो गया है.

देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार सुबह भारी बारिश (Heavy Rainfall) होने से कई इलाकों में जलभराव (Water Logging) हो गया है. इस दौरान पूर्वी दिल्ली में मंडावली अंडरपास (Mandawali Underpass) पर भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया है. वहीं, बारिश (Heavy Rainfall) के कारण राजधानी के कई इलाकों में जलजमाव (Waterlogged) मुसीबत बना है. ऐसे में हुई भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव (Waterlogging) के कारण गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ गई है.

दरअसल, मौसम विभाग (IMD) के मुताबिकअगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली और एनसीआर (बल्लभगढ़, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, तिजारा, अलवर (राजस्थान)) के आसपास इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश दर्ज होगी. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बर्फबारी और 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है.

9 जनवरी तक मैदानी इलाकों में होगी बारिश

बता दें कि मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश के साथ बर्फबारी और 9 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है. हालांकि, मौसम विभाग ने उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों में शीत लहर की संभावना से इन्कार किया है और चेतावनी दी है कि आगामी शनिवार और रविवार को जम्मू कश्मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में भारी बारिश व बर्फबारी के आसार हैं.

जानिए अगले 3 दिन किन राज्‍यों में हो सकती है बारिश

गौरतलब है कि मौसम विभाग के अनुसार रविवार तक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान, मध्य प्रदेश में बारिश के संभावना जताई गई हैं. वहीं, 9 से 11 जनवरी के बीच विदर्भ और छत्तीसगढ़ में भी हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है. साथ ही पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और मैदानी इलाकों के लिए खतरनाक ओलावृष्टि और गरज के साथ बौछारें पड़ने की काफी संभावना है. इसके अलावा 11 जिलों में मध्यम कोहरे की संभावना भी जताई गई है.

Next Story