दिल्ली

नूंह में 200 पुलिस ने 12 वांछित अपराधियों के ठिकानों पर की छापेमारी

Anshika
23 May 2023 12:42 PM GMT
नूंह में 200 पुलिस ने 12 वांछित अपराधियों के ठिकानों पर की छापेमारी
x
नूंह में पुलिस ने 12 मोस्ट वांटेड अपराधियों के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया, अपराधियों और गिरोह के नेटवर्क को बाधित करने के लिए उनके संदिग्ध ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की

नूंह में पुलिस ने 12 मोस्ट वांटेड अपराधियों के लिए एक तलाशी अभियान शुरू किया, अपराधियों और गिरोह के नेटवर्क को बाधित करने के लिए उनके संदिग्ध ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की। संदिग्ध गिरफ्तारी से बच गए लेकिन महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त कर लिए गए। ऑपरेशन ने हाल ही में भंडाफोड़ किए गए आपराधिक मॉड्यूल से जुड़े लोगों से पूछताछ की, जिसमें पुलिस ने पांच सबसे वांछित अपराधियों की पहचान की। संदिग्धों के परिवारों ने पहले पथराव किया था और पुलिस पर हमला किया था, इसलिए छापेमारी करने वाली टीमों को आधुनिक हथियार और बुलेटप्रूफ जैकेट प्रदान किए गए .

नूंह पुलिस ने शनिवार तड़के 12 मोस्ट वांटेड अपराधियों के संदिग्ध ठिकानों पर तलाशी अभियान शुरू किया.पुलिस ने कहा कि अपराधियों से जुड़े आवासीय और अन्य परिसरों पर एक साथ छापेमारी की गई, जिसमें कहा गया कि पूरे ऑपरेशन का उद्देश्य नूंह से संचालित गैंगस्टरों और अपराधियों, गाय तस्करों और मादक पदार्थों के तस्करों के बीच सांठगांठ को खत्म करना था।

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध गिरफ्तारी से बच गए, लेकिन टीमों ने उनके घरों से महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए।

नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा कि उन्होंने 12 टीमों का गठन किया और सुबह चार बजे से अभियान चलाया गया। उन्होंने कहा, "कम से कम 200 पुलिसकर्मियों द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान असामाजिक तत्वों के 300 से अधिक संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी की गई।"

सिंगला ने कहा कि पूरे अभियान की योजना वांछित अपराधियों द्वारा हाल ही में पर्दाफाश किए गए मॉड्यूल के लिंक वाले कई लोगों से पूछताछ के बाद बनाई गई थी।

हमने पांच मोस्ट वांटेड अपराधियों की पहचान की थी – उनमें से तीन पुन्हाना क्षेत्र के अलग-अलग गाँवों के हैं, जबकि दो रोज़का मेव और नगीना इलाकों के हैं।

एसपी ने कहा कि गिरफ्तारी के लिए पुरस्कृत सात अपराधियों में से बाकी जिले के अलग-अलग इलाकों से हैं - दो बिछोर से, दो सदर तौरू से और तीन फिरोजपुर झिरका से हैं।

सिंगला ने कहा कि पुलिस ने अपराधियों से जुड़े घरों और अन्य परिसरों की गहन तलाशी ली और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में संग्रहीत डेटा भी एकत्र किया, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा।

पुलिस ने कहा कि अपने कर्मियों को सुरक्षित रखने के लिए छापेमारी करने वाली टीमों को आधुनिक हथियार और बुलेटप्रूफ जैकेट मुहैया कराए गए।

पुलिस ने कहा कि संदिग्धों के परिवारों ने पथराव किया था और पुलिसकर्मियों पर हमला किया था

संयोग से, 28 अप्रैल को, नूंह के 14 गांवों में 300 स्थानों पर एक साथ छापेमारी के बाद वित्तीय धोखाधड़ी में शामिल 125 से अधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया था। साइबर अपराध पर नकेल कसने के लिए रात भर चले अभियान के दौरान 5,000 से अधिक पुलिसकर्मियों ने छापेमारी की.

Next Story