दिल्ली

अब घर पर बनाएं नेचुरल ब्लीच और पाएं निखार,नहीं लगाना पड़ेगा कोई केमिकल

Anshika
3 May 2023 6:58 AM GMT
अब घर पर बनाएं नेचुरल ब्लीच और पाएं निखार,नहीं लगाना पड़ेगा कोई केमिकल
x
ब्लीच करना एक ऐसी प्रक्रिया है जो आपके चेहरे के रंग को साफ करने में मदद करती है। इसके लिए आपको अक्सर पार्लर जाने की जरूरत पड़ती है।

ब्लीच करना एक ऐसी प्रक्रिया है जो आपके चेहरे के रंग को साफ करने में मदद करती है। इसके लिए आपको अक्सर पार्लर जाने की जरूरत पड़ती है। लेकिन, क्या आपको पता है कि आप घर पर ही ब्लीचिंग क्रीम तैयार कर सकते हैं?

हाँ, यह सही है, आप घर पर ही नेचुरल तरीके से ब्लीचिंग क्रीम तैयार कर सकते हैं।महिलाएं फेशियल और ब्लीच कराने के लिए हर महीने पार्लर जाती हैं. इस ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए वो अच्छे खासे पैसे भी खर्च करती हैं.

लेकिन आप अगर चाहें तो घर के किचन में मौजूद सामग्रियों से आसानी से हर्बल ब्लीच तैयार कर सकती हैं. आज इस आर्टिकल में हम आपको होम मेड ब्लीच बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे के निखार में इजाफा होगा और किसी तरह का साइड इफेक्ट भी नहीं झेलना पड़ेगा

ब्लीचिंग क्रीम तैयार करने के लिए, आपको कुछ सामग्री की जरूरत होगी।

सामग्री:

- 2 टेबलस्पून ओट्स पाउडर,

- 1 टेबलस्पून निम्बू का रस

- 1 टेबलस्पून हल्दी

- 2 टेबलस्पून दूध

-01 चम्मच जैतून तेल,

तरीका:

नेचुरल क्लींजर ब्लीच के लिए आपको ओट्स पाउडर, 01 चम्मच जैतून तेल, दही 4 बड़ा चम्मच और कुछ बूंदे नींबू की रस की चाहिए. बस इन चीजों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लीजिए.

सभी सामग्री को अच्छी तरह से मिलाएं, जिससे एक समान मिश्रण तैयार हो जाए।अब, इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं।मिश्रण को चेहरे पर 15-20 मिनट के लिए छोड़ दें।फिर, ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें।

अंत में, अपने चेहरे को towel से सुखा लें।

इस तरह से, आप अपने घर पर ही ब्लीचिंग क्रीम तैयार कर सकते हैं। यह तरीका न केवल आपको पार्लर जाने से बचाएगा, बल्कि इससे आपके चेहरे पर नेचुरल ग्लो भी आएगा।

अगर आप चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाना चाहते हैं तो फिर कच्चे दूध का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. बस आपको 10 मिनट के लिए लगाकर छोड़ना है.

ध्यान देने योग्य बातें:

- इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपका चेहरा साफ हो।

- हल्दी का प्रयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि आपकी कपड़ों को यहां तक ​​कि आपके हाथों को भी प्रभावित न करे।

- इस मिश्रण को सिर्फ 15-20 मिनट के लिए ही अपने चेहरे पर लगाएं।

- इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाने से पहले, एक छोटी जगह पर टेस्ट करें।

इस तरह से, आप घर पर ही ब्लीचिंग क्रीम तैयार कर सकते हैं। यह एक सस्ता, प्राकृतिक और सुरक्षित तरीका है जो आपके चेहरे को सुंदरता से भर देगा।

Next Story