दिल्ली

होंडा एलीवेट एसयूवी का 6 जून को अनावरण, नया टीज़र सिंगल-पैनल सनरूफ के साथ

Anshika
19 May 2023 6:27 AM GMT
होंडा एलीवेट एसयूवी का 6 जून को अनावरण, नया टीज़र सिंगल-पैनल सनरूफ के साथ
x
Honda Elevate जापानी ब्रांड की आने वाली SUV का नाम है। उच्च प्रत्याशा के साथ प्रतीक्षित, एलेवेट हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वीडब्ल्यू टाइगुन, स्कोडा कुशक, एमजी एस्टोर, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर और अन्य के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

Honda Elevate जापानी ब्रांड की आने वाली SUV का नाम है। उच्च प्रत्याशा के साथ प्रतीक्षित, एलेवेट हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वीडब्ल्यू टाइगुन, स्कोडा कुशक, एमजी एस्टोर, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर और अन्य के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। इस साल जनवरी में पहली बार टीज़र जारी किया गया था, जो गर्मियों में लॉन्च की पुष्टि करता है। अब, ब्रांड ने आखिरकार अनावरण की तारीख - 6 जून का खुलासा कर दिया है।

इसके अलावा, एलिवेट के लिए एक नया टीज़र पुष्टि करता है कि यह क्रेटा और ग्रैंड विटारा पर देखे गए पैनोरमिक ग्लास पैन के विपरीत एक छोटा, सिंगल-पैन सनरूफ प्राप्त करेगा। होंडा एसयूवी की सड़क पर उपस्थिति ध्यान देने योग्य है। हालांकि डिज़ाइन हाइलाइट्स छलावरण के नीचे बड़े करीने से टक किए गए हैं, फिर भी इसका रुख बोल्ड है। बोनट हाई-सेट और फ्लैट-ईश है। साथ ही, फोन्ट फेस अपराइट है और इसके टॉप पर चंकी स्लैट के साथ एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल मिलने की उम्मीद है। दोनों तरफ पतले हेडलैम्प्स के साथ, एलईडी डीआरएल एक स्लिम, मूंछ-जैसे दृष्टिकोण का उपयोग करेंगे।

इसके अलावा, निचले वायु बांध को स्किड प्लेट से उभारा जाएगा। किनारों के आसपास, होंडा की क्रेटा प्रतिद्वंद्वी पेशकश में डुअल-टोन अलॉय व्हील होंगे, जो 17 इंच के होने की संभावना है। कांच का क्षेत्र एक चौथाई गिलास के साथ बड़ा होगा। साथ ही, रूफ रेल्स कसाईपन में इजाफा करेंगी। SUV के टेल सेक्शन में रैपअराउंड टेल लैंप्स होंगे और रजिस्ट्रेशन प्लेट बूट लिड पर होगी. बम्पर को सिल्वर स्किड प्लेट के साथ डुअल-टोन फिनिश मिलने की संभावना है। साथ ही ब्लैक क्लैडिंग इसकी लंबाई और चौड़ाई में चलेगी।

बोनट के नीचे, सिटी फेसलिफ्ट से पावरट्रेन उधार लिया जाएगा। 1.5L NA पेट्रोल का उपयोग इसके RDE-स्पेक अवतार में किया जाएगा। यह E20 के अनुकूल भी होगा। कहा जा रहा है कि कंपनी एलिवेट पर स्ट्रांग-हाइब्रिड सेटअप देने की भी तैयारी कर रही है। अगर ऐसा होता है, तो होंडा एलिवेट मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा के साथ शामिल हो सकती है। कीमतें बहुत अच्छी तरह से लगभग 11 लाख रुपये से शुरू हो सकती हैं और टॉप-स्पेक मजबूत हाइब्रिड संस्करण के लिए 19 लाख रुपये तक जा सकती हैं। गियरबॉक्स विकल्पों के लिए, NA पेट्रोल ट्रिम्स के लिए 6-स्पीड मैनुअल और CVT होगा। स्ट्रांग-हाइब्रिड वर्जन eCVT के साथ आएगा। अन्य होंडा की तरह इस होंडा में भी डैशबोर्ड के लिए एक आधुनिक लेकिन व्यावहारिक लेआउट का अनुमान लगाया गया है।

फ़ीचर लिस्ट में एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, वायरलेस फोन चार्जर, हवादार फ्रंट सीट, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 6 एयरबैग तक और होंडा सेंसिंग सेफ्टी सूट शामिल हो सकते हैं। अफसोस की बात है कि एसयूवी एक मनोरम सनरूफ से चूक जाएगी। हालाँकि, इसे ADAS तकनीक के साथ Honda Sensing के साथ पेश किया जा सकता है।

Next Story