धर्म-कर्म

Horoscope Today 30 April 2023: सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

Anshika
30 April 2023 2:45 AM GMT
Horoscope Today 30 April 2023: सभी राशियों का जानें आज का राशिफल
x
आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)-

मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन उन्नति के नए-नए मार्ग खोलेगा.किसी कानूनी मामले में भी आज आपको जीत मिलेगी और किसी संपत्ति का सौदा करते समय अनुभवी व्यक्तियों से सलाह मशवरा अवश्य करें.

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि के जातकों के लिए आज नौकरी में कार्यरत लोगों का प्रमोशन मिल सकता है, जिसके कारण उन्हे एक स्थान से दूसरे स्थान पर भी जाना पड़ सकता है. आप अपने घर आज किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन करा सकते हैं और जीवन साथी की जरूरतो पर आप पूरा ध्यान दे, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती हैं.

मिथुन राशि (Gemini)-

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज बिजनेस कर रहे लोगों को आज उनका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है, जिसकी आपने उम्मीद भी नहीं की थी. आज आप अपने घर को रेनोवेट कराने पर भी विचार विमर्श कर सकते हैं.

कर्क राशि (Cancer)-

कर्क राशि के जातकों के लिए आज दिन खर्चों में वृद्धि लेकर आने वाला है. आप जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लेकर आ सकते हैं, लेकिन आप अपनी जेब का ख्याल अवश्य रखें. आपका कोई मित्र आपसे धन संबंधित मदद मांग सकता है.

सिंह राशि (Leo)-

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन उलझने लेकर आने वाला है. माताजी की सेहत में यदि कोई गिरावट चल रही थी, तो वह भी आज दूर होगी. आप किसी को धन उधार देने से बचें. सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है. विदेशों से व्यापार की योजना बना रहे लोग काफी हद तक सफल रहेंगे.

कन्या राशि (Virgo)-

कन्या राशि के जातकों के लिए आज दिन मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. परिवार में आप लोगों की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे. छोटे बच्चों के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं. यदि आपके ऊपर पहले कुछ कर्जा था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे.

तुला राशि (Libra)

तुला राशि के जातकों के लिए आज दिन मिलाजुला रहने वाला है. आपको कार्य क्षेत्र में मन मुताबिक काम मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आपके कुछ विरोधी परेशान करने की कोशिश करेंगे, लेकिन आप अपनी चतुर बुद्धि से उन्हें मात देने में कामयाब रहेंगे. आप अपने लिए कुछ नए गैजेट्स की खरीदारी कर सकते हैं.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

परिवार में सदस्यों का आना जाना लगा रहेगा. सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज महिला मित्रों से सावधान रहना होगा. आपकी किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा, लेकिन आप किसी से उधार लेने से बचें, नहीं तो आपको उसे पाना मुश्किल होगा.

धनु राशि (Sagittarius)-

धनु राशि के राजनीतिक क्षेत्रो में कार्यरत लोगों के लिए आज दिन अच्छा रहने वाला है. आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है, लेकिन आप कोई बडे काम मे हाथ ना डाले, नहीं तो बाद में उसमें आपको समस्या आ सकती है.भाई बहनों से यदि कुछ अनबन चल रही थी, तो वह आज दूर होगी.

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि के जातकों के लिए आज दिन सामान्य रहने वाला है. आप किसी बड़े काम में हाथ ना डालें और आपकी किसी काम को पहल करने की आदत आपको नुकसान दे सकती है.संतान के करियर को लेकर यदि आपको तनाव बना हुआ था, तो उसमें भी आप को राहत मिलती दिख रही है. माता पिता की सालाह से आप पारिवारिक बिजनेस में अच्छे निवेश कर सकते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)-

कुंभ राशि के जातकों के लिए आज दिन की शुरुआत थोड़े कमजोर रहेगी. मित्रों का पूरा साथ मिलेगा, लेकिन जीवन साथी के साथ आप किसी मागंलिक कार्यक्रम मे सम्मिलित हो सकते है. यदि आप आज किसी को धन उधार देंगे, तो आपके उस धन के वापस मिलने की संभावना बहुत कम है.

मीन राशि (Pisces)-

मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन खुशखबरी लेकर आने वाला है. सांसारिक सुख में के साधनों में वृद्धि से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा.आपका कोई लेन देन यदि आपको समस्या दे रहा था, तो आज आप उसका भी निपटारा कर सकते हैं. विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस बनाए रखें, तभी वह किसी परीक्षा को आसानी से में सफलता हासिल कर पाएंगे.

Next Story