दिल्ली

Cooling Drink: अगर आप भी इस गर्मी देना चाहते हैं अपने गले को ठंडक तो मिनटों में बनाए यह पान शॉट,

Smriti Nigam
28 May 2023 11:36 AM GMT
Cooling Drink: अगर आप भी इस गर्मी देना चाहते हैं अपने गले को ठंडक तो मिनटों में बनाए यह पान शॉट,
x
गर्मियों में अपने गले और अपने शरीर को ठंडक रखना किसे अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में लोग नए-नए तरीके और ड्रिंक इजात करते हैं।

Cooking Tips: गर्मियों में अपने गले और अपने शरीर को ठंडक रखना किसे अच्छा नहीं लगता है। ऐसे में लोग नए-नए तरीके और ड्रिंक इजात करते हैं। गर्मियों में लोग कोल्ड्रिंक और ठंडा पानी भी पीना पसंद करते हैं लेकिन यह आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है।

ऐसे में अच्छा होगा कि आप कुछ घर पर ही बना कर पिए जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद भी हो और जो तुरंत बनकर तैयार हो जाए। इससे आपकी सेहत पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा और आप तरोताजा भी महसूस करेंगे इस चिलचिलाती धूप में आज हम आपके लिए एक झटपट बनने वाली रेसिपी लेकर आए हैं जिसको बनाने का तरीका तो बेहद आसान है।

साथ ही यह चुटकियों में बनकर तैयार हो जाती है। इसको पीने के बाद आपको तुरंत ताजगी और एनर्जी का अनुभव होगा।

How To Make Paan Thandai:

पान हमेशा से ही लोगों का एक फेवरेट खाद्य पदार्थ रहा है।शायद ही कोई ऐसा होगा जिसे पान खाना पसंद नहीं होगा आज के समय में पान की कई वैरायटी आने लगी है।

पहले के समय में भी पान खाया जाता था और पान के पत्ते को पाचन तंत्र के लिए बेहतर माना जाता था।इसके सेवन से आपका डायबिटीज भी कंट्रोल रहता है।ऐसे में हम आपके लिए पान शॉट केक रेसिपी लेकर आए हैं जो स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहतमंद भी है।

इसको गर्मियों में पीने के बाद आप पूरे दिन तरोताजा महसूस करेंगे और आपके अंदर एनर्जी की भी कोई कमी नहीं रहेगी।यह रेसिपी झटपट बनकर तैयार हो जाती है तो आइए जानते हैं कि कैसे बना सकते हैं इस पान शॉट कैसे बनाएं....

पान शॉट बनाने की आवश्यक सामग्री-

पान के पत्ते कुछ

नारियल

गुलकंद

इलायची

सौंफ

बर्फ के टुकड़े

आइसक्रीम

पान शॉट कैसे बनाएं? (How To Make Paan Shot)

यह रेसिपी बनाने के लिए सबसे पहले आपको मिक्सर जार में कुछ पान के पत्ते डालने होंगे।इसके बाद इसमें सूखा नारियल, गुलकंद, इलायची, सौंफ और बर्फ के टुकड़े और आइसक्रीम डाल दें।

इसके बाद इन सारी चीजों को अच्छी तरह से ग्राइंड कर ले फिर आपको करीब 1 घंटे तक इसे फ्रिज में रखना है। ठंडा होने के बाद इसे निकाले और इसे कांच के गिलास में डालें और फिर इसको कटे हुए ड्राई फ्रूट से गार्निश करके ठंडा ठंडा सर्व करें.

Next Story