दिल्ली

साधारण बैग से निकला इतना cash कि पुलिस वाले भी हो गए हैरान,पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन की है घटना

Anshika
27 April 2023 12:43 PM GMT
साधारण बैग से निकला इतना cash कि पुलिस वाले भी हो गए हैरान,पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन की है घटना
x
पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर पुलिस की चेकिंग चल रही थी तभी पुलिस की नजर एक साधारण से युवक पर पड़ी जिससे पर एक पिट्ठू बैग था

पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन पर पुलिस की चेकिंग चल रही थी तभी पुलिस की नजर एक साधारण से युवक पर पड़ी जिससे पर एक पिट्ठू बैग था जो दिखने में काफी भारी लग रहा था. पुलिस को इस शख्स पर शक हुआ और उन्होंने उससे पूछताछ की. जब बैग खोला गया तो पुलिस हैरान हो गई। पूरा बैग ₹500 के नोटों से भरा हुआ था। उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर एक युवक के पास से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई है।

साधारण से दिखने वाली युवक के पास ₹36लाख बरामद हुए हैं और इस को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया।आरोपी युवक वाराणसी का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि वह हावड़ा पश्चिम बंगाल जा रहा था। जांच पड़ताल के दौरान इसी शख्स के पास इतनी भारी रकम होने का कोई कागजात भी नहीं बरामद हुआ है ।उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की प्रक्रिया चल रही है और चुनाव को देखते हुए हर जगह जांच एजेंसियां एक्टिव मोड पर है।

ऐसे में दिल्ली हावड़ा रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर भी आरपीएफ और जीआरपी की टीम लगातार चेकिंग कर रही है। इसी दौरान उनकी नजर एक साधारण युवक पर गई जिसके पास काफी भारी बैग था।पुलिस ने शक होने पर उससे पूछताछ की फिर उसके बैग की चेकिंग के दौरान उसके बैग में 3600000 रुपए के 500 के नोट बरामद हुए। पुलिस शख्स को पकड़ कर थाने लाई है। पूछताछ में पूछा जा रहा है तो युवक का कहना है कि यह 3600000 रुपए लेकर वह वाराणसी से हावड़ा जा रहा था।

बताया जा रहा है कि यह रकम किसी ज्वेलरी व्यापारी की है। युवक को हिरासत में ले लिया गया है और पुलिस ने आयकर विभाग और इनकम टैक्स के साथ-साथ जीएसटी टीम को भी इस संबंध में सूचना दे दी है। सोमवार मंगलवार रात 12:30 बजे के आसपास प्लेटफार्म नंबर एक पर यह गिरफ्तारी की गई है ।बताया जा रहा है कि इस 3600000 रुपए के मामले में किसी भी तरीके की कोई कागजात भी नहीं है।

फिलहाल पुलिस द्वारा इस युवक को हिरासत में लेकर विधिक कार्यवाही की जा रही है. साथ ही पुलिस ने आयकर विभाग और इनकम टैक्स के साथ-साथ जीएसटी टीम को भी इस संबंध में सूचना दे दी है.

चुनाव के मद्देनजर सिविल पुलिस के साथ-साथ रेलवे की पुलिस अलर्ट है. इसी क्रम मे दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर भी आरपीएफ और जीआरपी की टीम संयुक्त रूप से लगातार चेकिंग अभियान चला रही है.

Next Story