दिल्ली

ट्रैफिक चालान घर पर आया तो पकड़ा गया पति, पत्नी की स्कूटी पर घुमा रहा था गर्लफ्रेंड.

Smriti Nigam
15 May 2023 11:05 AM GMT
ट्रैफिक चालान घर पर आया तो पकड़ा गया पति, पत्नी की स्कूटी पर घुमा रहा था गर्लफ्रेंड.
x
किसी भी रिलेशनशिप में चीटिंग करना एक गलत बात है और सामने वाला कितना भी छुपा ले, कभी ना कभी सच सामने आ जाता है।

किसी भी रिलेशनशिप में चीटिंग करना एक गलत बात है और सामने वाला कितना भी छुपा ले, कभी ना कभी सच सामने आ जाता है। लेकिन कभी किसी को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करके पकड़े जाने की बात सुनी है।

जी हां! हाल ही में केरल में ऐसा हुआ है। ट्रैफिक चालान की वजह से एक व्यक्ति अपनी पत्नी को धोखा देता हुआ पकड़ा गया है। दरअसल यह व्यक्ति अपनी पत्नी की स्कूटी पर एक अन्य महिला को पीछे बिठाकर घुमा रहा था लेकिन वह ट्रैफिक स्पीड कैमरे की वजह से पकड़ा गया।

बतातें चले कि केरल में मोटर वाहन डिपार्टमेंट द्वारा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस वाले 726 स्पीड कैमरे लगाये गये हैं जो ट्रैफिक नियम का उल्लंघन किये जाने पर उल्लंघनकर्ता की तस्वीर ले लेता है। उसके बाद तस्वीर के साथ चालान ओनर के पास भेज दिया जाता है।

इस केस में यह व्यक्ति अपनी पत्नी की स्कूटी पर गर्लफ्रेंड को पीछे बैठाकर चल रहा था लेकिन गलती यह हो गयी कि दोनों ने ही हेलमेट नहीं लगा रखा था, जिस वजह से स्पीड कैमरे ने उनका फोटो ले लिया। यहीं फोटो उसकी पत्नी के पास भेज दिया।

यह फोटो चालान के रूप में भेजा गया था लेकिन स्कूटी में पीछे बैठी महिला को देखकर वह चौंक गयी और उन्हें शक हुआ। इसके बाद उसने अपनी पति से पूछताछ की लेकिन वह कहने लगा कि वह महिला रास्ते जा रही थी और उसने सिर्फ उसे लिफ्ट दिया।

इसके बाद पति और पत्नी, दोनों के बीच खूब लड़ाई हुई और इस झगड़े के बाद बात पुलिस तक पहुंच गयी। महिला ने पुलिस के पास शिकायत की कि उसका पति, उसे और उसकी तीन साल के बच्चें को मारता पीटता है। इसके बाद पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया।

यह बात तो साफ हो जाती है कि केरल में लगे यह कैमरे पूरी तरह से अच्छे से काम कर रहे हैं और दूसरी जब भी आप साइकिल, बाइक आदि चलाए तो हेलमेट जरुर पहने। वरना ना सिर्फ आपको चालान कटने का बल्कि रिश्ता टूटने का भी खतरा रहता है। सिर्फ इतना ही नहीं हेलमेट पहनने के कई लाभ है।

यह आपके सर को किसी भी घटना के दौरान बचाने का कार्य करता है। रात में सड़क पर चलने वाले अन्य वाहनों द्वारा आप आसानी से पहचाने जा सकते हैं, आप तेज हवा के बावजूद आसानी से देख पाते हैं।

Next Story