दिल्ली

पति ने पत्नी के प्रेमी का प्राइवेट पार्ट और सिर काटकर पेड पर लटकाया

Desk Editor
20 Aug 2022 5:36 AM GMT
पति ने पत्नी के  प्रेमी का प्राइवेट पार्ट और सिर काटकर पेड पर लटकाया
x

दिल्ली में पत्नी के अवैध संबंध के चलते पति ने उसके प्रेमी का सिर और प्राइवेट पार्ट काटकर पेड़ से लटकाने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी घटना के बाद फरार होकर नेपाल भाग गया था. दिल्ली पुलिस ने आरोपी पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा में तैनात इंस्पेक्टर रामपाल की टीम ने उसे बिहार से मंगलवार को उस समय गिरफ्तार किया जब वह नेपाल से खरीदारी करने के लिए आया था. आरोपी के पकड़ने के लिए पुलिस टीम 1 हफ्ते तक भारत-नेपाल बॉर्डर पर रही.

बता दें कि सफदरजंग एनक्लेव इलाके में नेपाली नागरिक की पत्नी के मुंशी से अवैध संबंध थे. पति ने मुंशी से संबंध खत्म करने को कहा, लेकिन उसने संबंध खत्म नहीं किए. इसके बाद नेपाली नागरिक ने अपने दोस्त के साथ मिलकर मुंशी का सिर व प्राइवेट पार्ट काटकर पेड़ से लटका दिए. इसके बाद उसने ग्रीनपार्क एक्सटेंशन, श्मशान घाट के पास मुंशी का शव फेंक दिया और उसका सिर व प्राइवेट पार्ट पेड़ पर लटका दिए थे. यह घटना 10 सितंबर, 2018 की है.

इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्जकर आरोपी रवि कनौजिया को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन मुख्य आरोपी फरार हो गया था. इसके बाद से अपराध शाखा, आरकेपुरम में तैनात एसीपी उमेश बड़थ्वाल की देखरेख में इंस्पेक्टर रामपाल व एसआई मुकेश की टीम आरोपी की तलाश कर रही थी.

इस दौरान पुलिस को पता लगा कि आरोपी नेपाल का रहने वाला है और वह नेपाल भाग गया. पुलिस को सूचना मिली कि वह नेपाल से खरीददारी करने बिहार आता रहता है. इंस्पेक्टर रामपाल की टीम ने मान कुमार को जोगबानी बाजार, अररिया, बिहार से 16 अगस्त की सुबह गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के दौरान आरोपी मान कुमार ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ बचपन से सफदरजंग एनक्लेव इलाके में रहता था. 2018 में उसे पता लगा कि उसकी पत्नी के नंदा से अवैध संबंध है. जहां उसकी पत्नी काम करती थी, नंदा वहां मुंशी था. मान कुमार ने नंदा को कई बार संबंध खत्म करने को कहा, लेकिन वह नहीं माना. इसके बाद उसने अपने दोस्त रवि कनौजिया के साथ नंदा की हत्या की साजिश रची. इन लोगों ने मुंशा को शराब पीने बुलाया. जब वह नशे में धुत हो गया तो उसके हाथ बांध दिए और चाकू से उसके प्राइवेट पार्ट काट दिए. इसके बाद उसकी गर्दन काट दी. इसके बाद आरोपियों ने गर्दन और प्राइवेट पार्ट को पेड़ पर लटका दिया था.

Next Story