लाइफ स्टाइल

अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए हुंडई अब भारत में 2.45 अरब डॉलर का निवेश करेगी

Smriti Nigam
14 May 2023 8:34 AM GMT
अपने उत्पादन को बढ़ाने के लिए हुंडई अब भारत में 2.45 अरब डॉलर का निवेश करेगी
x
Hyundai एक बैटरी पैक असेंबली यूनिट भी स्थापित करेगी और पूरे तमिलनाडु में 100 EV चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी।

Hyundai एक बैटरी पैक असेंबली यूनिट भी स्थापित करेगी और पूरे तमिलनाडु में 100 EV चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। दक्षिण कोरिया की हुंडई मोटर ने गुरुवार को कहा कि वह रुपये का निवेश करेगी। उत्पादन बढ़ाने और नए इलेक्ट्रिक वाहन मॉडल पेश करने के लिए दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में 10 वर्षों में 200 बिलियन ($ 2.45 बिलियन)।

कार निर्माता, अपनी भारतीय सहायक कंपनी हुंडई मोटर इंडिया के माध्यम से, 178,000 इकाइयों की वार्षिक क्षमता के साथ एक बैटरी पैक असेंबली इकाई स्थापित करेगी और पूरे राज्य में 100 ईवी चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी, यह एक बयान में कहा। कंपनी ने कहा कि यह देश में अपनी कुल उत्पादन मात्रा को बढ़ाकर 850,000 प्रति वर्ष करने की योजना बना रही है।

हुंडई का यह कदम संघीय सरकार द्वारा यह कहे जाने के कुछ सप्ताह बाद आया है कि वह इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) सहित आयातित कारों और मोटरबाइकों पर कर बढ़ाएगा , क्योंकि यह स्थानीय विनिर्माण को बढ़ावा देना चाहता है।

घरेलू कार निर्माता Tata Motors और Mahindra & Mahindra के साथ-साथ वैश्विक प्रतिद्वंद्वियों BYD और SAIC के MG Motor के लॉन्च के साथ भारत का EV उद्योग तेजी से बढ़ा है।

अप्रैल तक, हुंडई के पास भारत के यात्री वाहन क्षेत्र में लगभग 15 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है, जो केवल मारुति सुजुकी से पीछे है ।

Next Story