दिल्ली

I.N.D.I.A गठबंधन में कई बिहारी नेताओं को मिली जिम्मेदारी, जानिए किस नेता को क्या मिला?

Sonali kesarwani
2 Sep 2023 1:53 PM GMT
I.N.D.I.A गठबंधन में कई बिहारी नेताओं को मिली जिम्मेदारी, जानिए किस नेता को क्या मिला?
x

I.N.D.I.A गठबंधन में कई बिहारी नेताओं को मिली जिम्मेदारी

I.N.D.I.A के गठबंधन में कई बिहारी नेताओं को जिम्मेदारी मिली है। जिसमें डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, राज्यसभा सांसद मनोज झा से लेकर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह जैसे कई नेता इस गठबंधन को और मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएंगे।

लोकसभा 2024 में बीजेपी सरकार को हराने के लिये इस बार पूरा विपक्ष एक साथ हो गया है। जिसमें कई बिहारी नेताओ को इस बार कई अहम जिम्मेदारी मिली है। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार की भूमिका सबसे अहम रही। नीतीश कुमार को क्या जिम्मेदारी मिलेगी, क्या वो इस गठबंधन के संयोजक बनेंगे, इस घोषणा को लेकर हर कोई उत्सुक था लेकिन, फिलहाल इन्हें तो कोई जिम्मेदारी नहीं।

जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया

कल गठबंधन की मीटिंग में 13 सदस्यों की समन्वय समिति के गठन का फैसला लिया गया है। इस कमिटी में TMC लीडर अभिषेक बनर्जी, शिवसेना के संजय राउत, AAP के राघव चड्ढा, NCP के शरद पवार, INC के केसी वेणुगोपाल, उमर अब्दुल्ला, हेमंत सोरेन, MK स्टालिन और RJD के तेजस्वी यादव, समाजवादी पार्टी के जावेद खान, JDU के ललन सिंह, CPI के डी. राजा और PDP की महबूबा मुफ्ती शामिल है। आज मीटिंग के दौरान एक और बड़ा फैसला हुआ जिसमें गठबंधन का नारा तय किया गया जिसमें भारत और इंडिया दोनों शामिल है। यह नारा है- जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया।

Also Read: घोसी उपचुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ का दौरा, कहा- सपा ने राम भक्तों पर गोलियां चलवाई

Next Story