दिल्ली

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023: 12000 से अधिक रिक्तियों के लिएindiapostgdsonline.gov.in पर आवेदन करें-जाने पात्रता

Anshika
24 May 2023 5:49 PM GMT
इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023: 12000 से अधिक रिक्तियों के लिएindiapostgdsonline.gov.in पर आवेदन करें-जाने पात्रता
x

इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2023 : इंडिया पोस्ट ने 12828 ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) के लिए नौकरी की अधिसूचना जारी की है। वर्तमान में बैंक रहित गांवों में बीओ की भर्ती की जा रही है। ऑनलाइन आवेदन पाया जा सकता है।indiapostgdsonline.gov.in. उम्मीदवारों को 11 जून, 2023 तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा। हालांकि, सुधार 12 से 14 जून, 2023 के बीच किया जा सकता है। यह भर्ती अभियान संगठन में 12828 पदों को भरेगा।

चुने गए उम्मीदवारों को ब्रांच पोस्टमास्टर्स (BPMs), असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर्स (ABPMs) और डाक सेवकों के रूप में नियुक्त किया जाएगा। विभाग अपनी वेबसाइट और जीडीएस ऑनलाइन पोर्टल पर रोजगार के लिए चुने गए. ।भारत सरकार / राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों द्वारा भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित गणित और अंग्रेजी (अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों के रूप में अध्ययन) के साथ 10 वीं कक्षा का माध्यमिक विद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण प्रमाण पत्र एक अनिवार्य शैक्षणिक योग्यता होगी।

उम्मीदवार की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग के लिए स्वीकृत बोर्डों के 10 वीं कक्षा की माध्यमिक विद्यालय परीक्षा में प्राप्त अंकों / ग्रेड / अंकों के रूपांतरण के आधार पर होती है।

चरण 1:पंजीकरण छात्रों को 'पंजीकरण टैब' पर क्लिक करना होगा और अपनी जानकारी दर्ज करनी होगी जैसे कि उनका मोबाइल नंबर, ईमेल पता, नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग आदि।

चरण 2: ऑनलाइन आवेदन जमा करें.पंजीकरण के बाद, छात्रों को अपना पंजीकरण नंबर दर्ज करना होगा और सर्कल विकल्प का चयन करना होगा।

चरण 3: वरीयताएँ चुनें- एक आवेदक एक या एक से अधिक चयनित डिवीजनों में से केवल एक में जीडीएस के रिक्त पदों के लिए एक या अधिक आवेदन कर सकता है।

चरण 4: आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें

आवेदकों को 100 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा. अपने पसंदीदा डिवीजन में विज्ञापित सभी पदों के लिए। हालांकि, सभी महिला उम्मीदवारों, एससी/एसटी आवेदकों, पीडब्ल्यूडी आवेदकों और ट्रांसवुमेन आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Next Story