दिल्ली

India Post Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट ने दसवीं पास लोगों के लिए निकाली वैकेंसी मिलेगी जबरदस्त सैलरी भी

Anshika
18 March 2023 4:22 PM GMT
India Post Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट ने दसवीं पास लोगों के लिए निकाली वैकेंसी मिलेगी जबरदस्त सैलरी भी
x
सरकारी नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए इंडिया पोस्ट में नौकरी पाने का मौका आया है. इंडिया पोस्ट स्टाफ कार ड्राइवर के लिए 58 पदों पर भर्ती निकाली है.

सरकारी नौकरी पाने वाले अभ्यर्थियों के लिए इंडिया पोस्ट में नौकरी पाने का मौका आया है. इंडिया पोस्ट स्टाफ कार ड्राइवर के लिए 58 पदों पर भर्ती निकाली है. यह पद पोस्टल सर्कल के तहत अलग-अलग क्षेत्रों में उपलब्ध है.

India Post Staff Car Driver Recruitment 2023 Notification:

इंडिया पोस्ट स्टाफ कार ड्राइवर के 58 पदों के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं. यह पद केवल अपने पोस्टल सर्कल में ही होंगे जो अलग-अलग क्षेत्रों में उपलब्ध होंगे. इस वैकेंसी के लिए आपको दसवीं पास होना अनिवार्य है. जो लोग सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं वह भारतीय डाक विभाग का हिस्सा बन सकते हैं क्योंकि भारतीय डाक विभाग ने स्टाफ कार ड्राइवर के लिए वैकेंसी निकाली है जिसके लिए 10वीं पास शैक्षिक योग्यता मांगी है. आपको बता दें कि जो इस आवेदन को करना चाहता है वह उम्मीदवार 31 मार्च 2023 तक या उससे पहले ही आवेदन कर सकता है. इंडिया पोस्ट ने अपने नोटिफिकेशन में साफ-साफ बता दिया है कि इस नौकरी के लिए 10वीं पास होना जरूरी है तो जो कैंडिडेट दसवीं पास है. वह इस पोस्ट पर आवेदन कर दें और इंडिया पोस्ट के नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें. जिससे आपको इस आवेदन को करने की पात्रता आयु सीमा आवेदन कैसे करें आदि चीजें पता चल सकती हैं.

शैक्षिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले आवेदक को हल्के और भारी मोटर वाहनों के लिए वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना जरूरी है. मोटर मैकेनिज्म का ज्ञान यानी कि छोटी मोटी कोई भी गाड़ी में दिक्कत होने पर उसे सही करना आना चाहिए. हल्के या भारी वाहन चलाने का कम से कम 3 साल का अनुभव होना चाहिए. साथ ही किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से दसवीं की होनी चाहिए. सभी आवेदकों को सलाह दी जाती है कि अपनी पात्रता, आयु सीमा आदि के लिए भारतीय डाक विभाग के अधिकारी नोटिफिकेशन को जरूर देखे.

इंडिया पोस्ट का नोटिफिकेशन कैसे डाउनलोड करें कैंडिडेट्स को सबसे पहले इंडिया पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा फिर उन्हें होम पेज पर अनाउंसमेंट सेक्शन में क्लिक करना होगा लिंक पर क्लिक करने के बाद

' Recruitment of 58 posts of Staff Car Driver (ordinary grade) under direct recruitment in Tamilnadu Circle PDF Icon [2384 KB]' जो होम पेज पर उपलब्ध है. इसके बाद आपके लिए एक नई विंडो खुलकर आएगी जो इंडिया पोस्ट स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2023 नोटिफिकेशन की पीडीएफ होगी.

इंडिया पोस्ट स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2023 नोटिफिकेशन डाउनलोड करें और इसे अपने भविष्य के संदर्भ के लिए सेव कर लें. इस बात का ध्यान रखें की यह भर्ती तमिलनाडु सर्कल में होनी है.

Next Story