दिल्ली

आईआरसीटीसी लेकर आया है सबसे सस्ता पैकेज, कराएगा 5 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, 12 दिन मिलेगी रहने और खाने की सारी सुविधाएं

Anshika
19 April 2023 11:55 AM GMT
आईआरसीटीसी लेकर आया है सबसे सस्ता पैकेज, कराएगा 5 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, 12 दिन मिलेगी रहने और खाने की सारी सुविधाएं
x
आईआरसीटीसी लगातार टूरिज्म को बढ़ावा दे रहा है और इस वजह से वह समय-समय पर काफी बढ़िया पैकेज और ऑफर लेकर आता ही रहता है।

आईआरसीटीसी लगातार टूरिज्म को बढ़ावा दे रहा है और इस वजह से वह समय-समय पर काफी बढ़िया पैकेज और ऑफर लेकर आता ही रहता है। ऐसे में भारत के प्रति टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए वह भारत देखो मिशन के तहत लगातार टूर पैकेजेस भी लेकर आ रहा है। हाल ही में IRCTC की ओर से भारत गौरव ट्रेन के द्वारा 5 ज्योतिर्लिंग और शिरडी साईं बाबा के दर्शन का टूर पैकेज सामने आ रहा है। यह पैकेज आरामदायक और सस्ता है इसे आपको इसको जरूर अपनाना चाहिए और यह मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

अगर आप भी इस टूर पैकेज का फायदा लेना चाहते हैं तो इसमें पहले अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य कराएं आपको इसमें ज्योतिर्लिंग के साथ-साथ शिरडी वाले साईं बाबा भी दर्शन कराए जाएंगे। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म भारत के 5 ज्योतिर्लिंग और मुंबई के शिर्डी वाले साईं बाबा को लेकर भारत गौरव ट्रेन की घोषणा कर दी है ।यह ट्रेन कोलकाता से 20 मई 2023 को चलेगी। यह ट्रेन आपको ओमकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ ,नागेश्वर और त्रंबकेश्वर और शिरडी वाले साईं बाबा के पास दर्शन कराएगी। इन दर्शनों के लिए आपको कुल मिलाकर 11 रात और 12 दिन का समय भी दिया जाएगा ।ट्रेन के टिकट को बुक कराने के लिए केवल कोलकाता के श्रद्धालु ही नहीं बल्कि बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र ,आरा ,बक्सर के श्रद्धालु भी इस ट्रेन में अपना टिकट बुक करा सकते हैं।यह फैसिलिटी आपको इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म की तरफ से दी जा रही है। इसके जरिए समस्तीपुर के श्रद्धालु 15 लोगों के ग्रुप में टिकट बुक करा सकते हैं। इस पर प्रति व्यक्ति ₹1000 की छूट भी दी जाएगी। इस ट्रेन में सफर करने के लिए किराए को दो क्लास में बांट दिया गया है। जहां श्रद्धालु अपनी सुविधा अनुसार इस का चुनाव कर सकते हैं।

स्लीपर कोच ₹20060 प्रति व्यक्ति पड़ेगा जबकि थर्ड एसी का किराया ₹31800 पर पर्सन पड़ेगा, वही 2nd एसी कोच का किराया ₹41600 प्रति व्यक्ति पड़ेगा। आपको बता दें कि इसमें ईएमआई की सुविधा भी दी जा रही है। इस यात्रा के दौरान आपको हर जगह शुद्ध शाकाहारी भोजन सड़क परिवहन के सभी प्रकार की सुविधाएं दी जाएंगी। इसमें किसी भी यात्री को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस ट्रेन की टिकट बुक करने के लिए आपको जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करवाना होगा इसके लिए आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशल वेबसाइट https://www.irctctourism.com पर जाना होगा और इसके बारे में अधिक जानकारी भी प्राप्त करनी होगी.

Next Story