दिल्ली

दिल्ली एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही हो रही झमाझम बारिश,यूपी मे तीन दिन का अलर्ट जारी...

Desk Editor
23 Sep 2022 8:32 AM GMT
दिल्ली एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही हो रही झमाझम बारिश,यूपी मे तीन दिन का अलर्ट जारी...
x
इन राज्यो मे भी बारिश के आसार.....

मानसून की विदाई से पहले कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली- एनसीआर और आसपास के क्षेत्रों में सुबह से ही बारिश का दौर जारी है। वहीं, पूर्वी उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में आम जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में शुक्रवार तक भारी बारिश देखने को मिलेगी।

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश

दिल्ली-एनसीआर सहित आसपास के क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है। दिल्ली के कुछ इलाकों में बुधवार को भी बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों में मौसम ऐसा ही रहेगा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 23 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री के आसपास रहेगा। दिल्ली व आसपास, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश हो रही है। दिल्ली में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी बारिश का पूर्वानुमान है।

यूपी में अगले तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट, इन जिले में स्कूल बंद

मौसम विभाग के मुताबिक 22 से 25 सितंबर के दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश देखने को मिलेगी। वहीं, 22 और 23 सितंबर के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में मध्यम बारिश की संभावना है। राजधानी लखनऊ में पिछले कुछ दिनों से बारिश देखने को मिल रही है। मौसम विभाग की मानें तो लखनऊ में आज, 22 सितंबर से 25 सितंबर तक गरज के साथ बारिश देखने को मिलेगी। हमीरपुर में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए देखते हुए जिलाधिकारी चंद्र भूषण त्रिपाठी ने जिलेभर के सभी सरकारी स्कूलों में 22 और 23 सितंबर को अवकाश घोषित कर दिया है।

यहां भी बारिश के आसार

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। पश्चिम बंगाल, शेष उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

30 सितंबर तक मानसून की विदाई

दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों और गुजरात के कच्छ से मानसून ने पीछे हटना शुरू कर दिया। एक दो दिन में दक्षिण हरियाणा और पंजाब से भी मानसून की विदाई शुरू हो जाएगी। यहां से इसकी सामान्य तारीख 17-18 सितंबर है। 28-29 तारीख के आसपास यह दिल्ली-एनसीआर से विदा ले लेगा। यहां इसकी सामान्य तारीख 25 सितंबर है। 30 तारीख के आसपास यह समस्त उत्तर भारत से विदा हो जाएगा।

Next Story