दिल्ली

जामिया का नाबालिग 'तमंचेबाज' को जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में किया गया पेश, मजिस्ट्रेट से की ये मांग तो वो भी उसकी मांग पर लगा दी मुहर

Sujeet Kumar Gupta
31 Jan 2020 12:48 PM GMT
जामिया का नाबालिग तमंचेबाज को जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में किया गया पेश, मजिस्ट्रेट से की ये मांग तो वो भी उसकी मांग पर लगा दी मुहर
x

नई दिल्ली। गुरुवार को जामिया यूनिवर्सिटी इलाके में CAA के विरोध प्रदर्शन के दौरान राम भगत गोपाल शर्मा नाम का एक शख्स ने गोली चला दी। जिससे की पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया था। लेकिन दिल्ली पुलिस ने गोली चलाने वाले शख्स को समय रहते गिरफ्तार कर लिया साथ ही तमंचा भी अपने कब्जे में ले लिया।

जब गोली चलाने वाले को शख्स को शुक्रवार के दिन जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे 14 दिन की प्रोटेक्टिव कस्टडी में भेज दिया गया है. पेशी के दौरान आरोपी ने कहा कि वो ग्यारहवीं का स्टूडेंट है इसलिए एग्जाम की तैयारियों के लिए उसे पुस्तकें चाहिए. मजिस्ट्रेट ने उसकी मांग को मंजूर करते हुए उसे किताबें मुहैया करवाने को बोला है. उन्होंने उससे ट्यूशन के लिए भी पूछा जिसका उसने कोई जवाब नही दिया।

वहीं जांच में पता चला है कि नाबालिग आरोपी ने 10 हजार रुपये में गांव के ही एक शख्स से देसी तमंचा खरीदा था दिल्ली पुलिस के सूत्रों का कहना है कि आरोपी ने अपने बयान में कहा है कि मुझे अपने किये का कोई पछतावा नहीं है, चाहे मेरा एनकाउंटर कर दो. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी नाबालिग ने पूछताछ में बताया कि वो दिल्ली अकेले आया था. जिसके बाद वो गुरुवार दोपहर करीब 11 बजे जामिया पहुंचा था।

पुलिस के सामने नाबालिग ने यह भी कबूला कि कश्मीरी पंडितों पर हुए जुल्म, कासगंज हिंसा से वो दुखी था, इसीलिए उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। आज़ादी की मांग रहे युवाओं को आज़ादी देने यह युवक पहुंच गया। पिस्टल लहराते हुए बोला किस किसको आज़ादी चाहिए बोलो और एक युवक के रोकने पर फायर कर दिया इसके बाद युवक तमंचा लहराता रहा जबकि फिर आज़ादी मांगने वाला कोई भी शख्स आगे नहीं आया। शख्स की गोली से जामिया का एक छात्र घायल हो गया है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और NRC के विरोध में गुरुवार को जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्र यहां से राजघाट तक प्रदर्शन मार्च करना चाहते थे. इस दौरान वहां छात्रों की जुटी भीड़ पर एक नाबालिग ने देसी तमंचा निकाल कर फायरिंग कर दी थी. सिरफिरे के तमंचे से निकली गोली से शादाब नाम का जामिया का एक छात्र घायल हुआ था. उस पर फायरिंग करने से पहले आरोपी लड़का फेसबुक पर लाइव था. इस दौरान उसने कई वीडियो भी पोस्ट की थीं. तमंचा लहराने के दौरान उसने 'वंदे मातरम', 'ये लो आजादी' और 'वंदे मातरम' के नारे भी लगाए. इस घटना के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई थी।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story