दिल्ली

कर्नाटक चुनाव: मतदान के दिन बारिश की चिंता बढ़ी.

Smriti Nigam
10 May 2023 10:45 AM GMT
कर्नाटक चुनाव: मतदान के दिन बारिश की चिंता बढ़ी.
x
बेंगलुरू में बारिश के साथ, कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने मतदान प्रतिशत को लेकर आशंका व्यक्त की

.बेंगलुरू में बारिश के साथ, कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने मतदान प्रतिशत को लेकर आशंका व्यक्त की

बेंगलुरु: कर्नाटक में बुधवार को होने वाले मतदान पर बारिश का साया पड़ने की संभावना है, क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बेंगलुरु और राज्य के अन्य हिस्सों में मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है.कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले मंगलवार को बेंगलुरू के वेटरनरी कॉलेज वितरण केंद्र में मतदान अधिकारी वीवीपीएटी और अन्य मतदान सामग्री एकत्र करते हुए।आईएमडी के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को बेंगलुरु शहरी और बेंगलुरु ग्रामीण जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि बेंगलुरु के अलावा, उत्तर कन्नड़, दक्षिण कन्नड़, उडुपी, बागलकोट, बेलगावी, धारवाड़, गडग, ​​कलबुर्गी, कोप्पल, यादगिर, रामनगर और शिवमोग्गा में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी के दक्षिणपूर्व के ऊपर एक डिप्रेशन देखा है। आईएमडी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "बंगाल की खाड़ी के दक्षिण पूर्व और उससे सटे दक्षिण अंडमान सागर पर कम दबाव का क्षेत्र आज, 9 मई 2023 को 0530 IST पर एक ही क्षेत्र में अच्छी तरह से कम दबाव वाला क्षेत्र बन गया है।"उसी क्षेत्र में एक अवसाद में और बाद में 10 मई को बंगाल की खाड़ी और अंडमान सागर के पूर्वी मध्य के आस-पास के इलाकों में दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी और एक चक्रवाती तूफान में तेज होने की संभावना है।

इसके शुरुआत में 12 मई की सुबह तक उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है। इसके बाद इसके धीरे-धीरे मुड़ने और उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बांग्लादेश-म्यांमार तटों की ओर बढ़ने की संभावना हैबेंगलुरु में सोमवार शाम को भारी बारिश हुई, जिससे शहर के कई हिस्सों में बाढ़ आ गई। बारिश मुख्य रूप से शहर के दक्षिण और मध्य भागों में केंद्रित थी, जिससे विशेष रूप से केंद्रीय व्यापार जिले और प्रमुख धमनी सड़कों पर यातायात की भीड़ हो गई मौसम विभाग के अनुसार, हल्की से मध्यम बारिश से कुछ क्षेत्रों में बिजली के अस्थायी व्यवधान, मामूली ट्रैफिक जाम, कच्चे और असुरक्षित संरचनाओं को संभावित नुकसान और कमजोर पेड़ की शाखाओं के उखड़ने की संभावना है।

बेंगलुरू में बारिश के साथ, कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज कुमार मीणा ने मतदान प्रतिशत को लेकर आशंका व्यक्त की। "पहले हमने सोचा था कि यह गर्मी होगी, लेकिन यह बारिश है जिसके बारे में हम चिंतित हैं। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इससे निपटने के लिए मतदान केंद्रों पर पर्याप्त छाया हो।कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए बुधवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा। 50.31 मिलियन से अधिक मतदाता 2,615 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

Next Story