दिल्ली

दिल्ली में काम करने वाले यूपी वोटर्स के लिए केजरीवाल का एलान- मतदान के दिनों की छुट्टी के नहीं कटेंगे पैसे

Sakshi
5 Feb 2022 3:43 PM GMT
दिल्ली में काम करने वाले यूपी वोटर्स के लिए केजरीवाल का एलान- मतदान के दिनों की छुट्टी के नहीं कटेंगे पैसे
x
दिल्ली सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के तहत मतदान के दिनों में राजधानी दिल्ली में कार्यरत यूपी के लोगों के लिए छुट्टियों का भुगतान किया जाएगा, ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मतदान की तारीख नजदीक है| दिल्ली सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election 2022) के तहत मतदान के दिनों में राजधानी दिल्ली में कार्यरत यूपी के लोगों के लिए छुट्टियों का भुगतान किया जाएगा, ताकि वे अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के लिए इस बार सात चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा और फिर 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासनिक विभाग के एक नोटिस के अनुसार, यह छूट राजधानी दिल्ली में किसी भी व्यवसाय, व्यापार, औद्योगिक उपक्रम या किसी अन्य प्रतिष्ठान में कार्यरत प्रत्येक व्यक्ति पर लागू होती है, जो उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में वोट देने का हकदार है। नोटिस में कहा गया है कि मतदान के दिन छुट्टी होने के कारण वेतन में कोई कटौती नहीं होनी चाहिए।

हालांकि, अधिसूचना में कहा गया है कि यह आदेश ऐसे किसी भी व्यक्ति पर लागू नहीं होगा जिसकी अनुपस्थिति से उस रोजगार के संबंध में नुकसान या पर्याप्त नुकसान हो सकता है, जिसमें वह लगा हुआ है।

एनसीआर में आने वाले उत्तर प्रदेश के दो जिलों गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में पहले चरण में 10 फरवरी को मतदान होगा। गाजियाबाद जिले में विधानसभा की पांच सीटें हैं, जबकि गौतमबुद्ध नगर जिले में केवल 3 सीटें हैं।

Next Story