दिल्ली

सत्येंद्र जैन के समर्थन में आए केजरीवाल, ED के केस को बताया फर्जी

Sakshi
31 May 2022 11:02 AM GMT
सत्येंद्र जैन के समर्थन में आए केजरीवाल, ED के केस को बताया फर्जी
x
सीएम अरविंद केजरीवाल ने 31 मई को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर केंद्र के खिलाफ बोलते हुए कहा कि यह मामला पूरी तरह से फर्जी और राजनीति से प्रेरित है।

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने 30 मई को हवाला लेन-देन के आरोप में गिरफ्तार किया था। करीब 24 घंटे तक चुप्पी साधने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने मंत्री सत्येंद्र जैन के बचाव में सामने आये हैं। उन्होंने कहा कि ईडी ने फर्जी मामले बनाकर गिरफ्तारी की है।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने 31 मई को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर केंद्र के खिलाफ बोलते हुए कहा कि यह मामला पूरी तरह से फर्जी और राजनीति से प्रेरित है। आम आदमी पार्टी और सरकार कट्टर ईमानदार है। अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों के कई मामले जिन पर वे कार्रवाई करते हैं, वे राजनीति से प्रेरित होते हैं।

आप के राष्ट्रीय संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन के ऊपर लगे मामलों का बचाव करते हुए कहा कि मैंने सत्येन्द्र जैन के खिलाफ मामले का खुद अध्ययन किया है। यह पूरी तरह से फर्जी है और उन्हें सियासी कारणों से फंसाया जा रहा है। हमें न्यायपालिका में विश्वास है। सत्येंद्र जैन सत्य के मार्ग पर चल रहे हैं और पाक साफ होकर बाहर आएंगे।

अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला की बर्खास्तगी का जिक्र करते हुए कहा कि आपने देखा कि पंजाब में एक मंत्री की ऑडियो रिकॉर्डिंग थी, जिसके बारे में किसी भी जांच एजेंसी या विपक्षी दल को कोई जानकारी नहीं थी। हम चाहते तो मामले को दबा भी सकते थे लेकिन हमने अपने दम पर उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी और उसे गिरफ्तार कर लिया। आज विजय सिंगला जेल में है।

Next Story