दिल्ली

केजरीवाल नहीं होंगे गिरफ्तार बड़ी वजह आई सामने!

Shiv Kumar Mishra
15 April 2023 10:03 AM GMT
केजरीवाल नहीं होंगे गिरफ्तार बड़ी वजह आई सामने!
x
केजरीवाल को कल गिरफ्तार नहीं किया जाएगा।

दिल्ली शराब घोटाले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। बीजेपी के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहुत अच्छी तरीके से यह जानते हैं कि उन्होंने अगर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया तो उनके प्रति उपजी सहानुभूति की दम पर 2024 के लोकसभा चुनाव में एक ताकतवर नेता बनकर भरेंगे यह बात हम नहीं कह रहे हैं यह दावा देशभर के अनेकों अनेक राजनैतिक विश्लेषकों का है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ ने इस गिरफ्तारी को लेकर अनेक राजनैतिक विश्लेषकों से बात की जिससे यह बड़ा तथ्य सामने आया कि फिलहाल नरेंद्र मोदी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी नहीं करेंगे। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि राजनेताओं की गिरफ्तारी आई सत्ता में बैठी सरकार के इशारों पर होती है और यह कोई नया पर्सनल नहीं है। इससे पहले भी जो सरकारें देश में रही वह चाय कांग्रेस की सरकार हो या जनता पार्टी की या फिर आज भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक नेताओं की गिरफ्तारी और रिहाई हमेशा जनमानस में मौसम देखकर होती रही है।

राजनीतिक पंडितों का दावा है दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की हिमाकत बीजेपी अथवा पीएम मोदी नहीं करेंगे क्योंकि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी से बीजेपी का नुकसान और अरविंद केजरीवाल की इमेज ऊंचाइयों पर चली जाएगी इसलिए बीजेपी फिलहाल खतरा मोल नहीं लेगी

वहीं कुछ लोगों का मानना है कि यदि अरविंद केजरीवाल दफ्तर किए जाते हैं तो यह दिन भारतीय राजनीति में एक बड़ा दिन होगा और इससे देश को एक नया बड़ा नेता मिल जाएगा। जो देश की राजनीति बिल्कुल बदल कर रख देगा इसलिए अरविंद केजरीवाल को इस हिसाब से गिरफ्तार किया जाएगा जिसका पूरा ठीकरा जांच एजेंसियों के सर पर फोड़ा जाए।

क्या है शराब घोटाले का पूरा मामला

दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली में नई शराब नीति लागू की गई थी इसके तहत पूरे दिल्ली प्रदेश में बड़े स्तर पर शराब की प्राइवेट दुकानें खोली गई। दिल्ली सरकार की शराब नीति पर सवाल उठने लगे और फिर घोटाले के आरोप लगे जिसकी जांच लेफ्टिनेंट जनरल के आदेश पर सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने इस घोटाले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनोज सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया है जो अभी तिहाड़ जेल में बंद है। अब इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने पूछताछ के लिए नोटिस दिया है। केजरीवाल कल यानी 16 अप्रैल की सुबह 10:00 बजे सीबीआई मुख्यालय जाएंगे।

Next Story