दिल्ली

किट्टी मर्डर केस: पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सुजीत गुप्ता
10 July 2021 6:23 AM GMT
किट्टी मर्डर केस: पूछताछ में हुआ चौंकाने वाला खुलासा
x
पुलिस ने कहा कि मामले में तीसरे संदिग्ध सूरज को पकड़ने के लिए राजस्थान और दिल्ली व उसके आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है। आखिरी बार उसके राजस्थान में जयपुर के पास होने के बारे में पता चला था।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में दिवंगत पूर्व केंद्रीय मंत्री पी रंगराजन कुमारमंगलम की पत्नी किट्टी कुमारमंगलम हत्या के मामले में कई खुलासे हुए है लेकिन अभी तक दो लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है वही तीसरे संदिग्ध को पकड़ने के लिए लगातार छापेमारी कर रही हैं। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए दो लोगों राजू (24) और राकेश (34) को गुरुवार को दो दिन की रिमांड पर लिया है।

पुलिस ने कहा कि मामले में तीसरे संदिग्ध सूरज को पकड़ने के लिए राजस्थान और दिल्ली व उसके आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है। आखिरी बार उसके राजस्थान में जयपुर के पास होने के बारे में पता चला था। बाद में उसने अपना मोबाइल फोन बंद कर दिया। टेक्निकल सर्विलॉन्स टीम भी उसका पता लगाने में जुटी है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने तीन टीमों को तैनात किया है जो सूरज का पता लगाने और उसे पकड़ने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही हैं।

दक्षिण-पश्चिमी जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपी सूरज करीब तीन किलो सोना लेकर फरार है। गिरफ्तार राजू के पास से कपड़ों के बैग व कागजात और राकेश राज के पास से किट्टी मंगलम के घर से लूटे गए 60 हजार रुपये बरामद हुए हैं। आरोपी सूरज ने ज्वेलरी अपने दो साथियों को नहीं दी थी और वह लूटी गई पूरी ज्वेलरी लेकर फरार हो गया था।

दक्षिण जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार, गिरफ्तार आरोपी राकेश राज व राजू से पूछताछ में ये बात सामने आई है कि तीनों आरोपी कर्ज में डूबे हुए थे। कर्जे को उतारने के लिए इनको वारदात करनी थी। लूटपाट करने की साजिश आरोपी ने एक सप्ताह पहले रच ली थी। प्रेसवाला राजू जब किट्टी मंगलम के घर वारदात के दो दिन पहले कपड़े लेने गया तो उसे सबसे सॉफ्ट टारगेट किट्टी मंगलम लगी थीं। ऐसे में इन्होंने किट्टी मंगलम के घर लूटपाट व हत्या की साजिश रच ली थी।

बतादें कि वारदात के समय किटी कुमारमंगलम अपनी मेड के साथ घर में अकेली थीं नौकरानी ने पुलिस को बताया कि मंगलवार रात करीब 9 बजे धोबी आया, तो उसने दरवाजा खोल दिया, फिर धोबी उसे खींच कर बगल के कमरे में ले गया और बांध दिया। तभी दो और लड़के दाखिल हुए और उन्होंने किट्टी की हत्या कर दी। बता दें कि किटी कुमारमंगलम सुप्रीम कोर्ट में वकील रह चुकी हैं। उनका बेटा कांग्रेस का नेता है और इस घटना की जानकारी मिलते ही वह बेंगलुरु से दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं।


Next Story