दिल्ली

दिल्ली में हुयी हिंसा को लेकर हैदराबाद में जी किशन रेड्डी बोले- जल्द होगा खुलासा, तो सीएए को लेकर कही अपनी बात

Sujeet Kumar Gupta
1 March 2020 9:07 AM GMT
दिल्ली में हुयी हिंसा को लेकर हैदराबाद में जी किशन रेड्डी बोले- जल्द होगा खुलासा, तो सीएए को लेकर कही अपनी बात
x
दिल्ली हिंसा में मीडिया और सोशल मीडिया ने आग देने का काम किया।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में कई दिन चली खौफनाक हिंसा के बाद अब जिंदगी धीरे-धीरे अपने कदम आगे बढ़ाने लगी है। वही धारा-144 के बीच हिंसाग्रस्त इलाके में चहल-पहल दिखने लगी है। तनाव वाले इलाकों में ज्यादातर दुकानें खुल गई। वहीं शाहीन बाग में एहतियाती कदम के तौर पर सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई है।

तो हैदराबाद में एक कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी कृष्ण रेड्डी ने कहा है कि बीते सप्ताह हमने दिल्ली में हिंसा की घटना देखी। इसमें कई निर्दोष लोगों की जान चली गई। कई लोगों के घर जल गए। हमने इसमें अपना एक बहादुर जवान भी गंवाया। कुछ राजनीतिक दलों के द्वारा अफवाह फैलाया गया। मीडिया और सोशल मीडिया ने इसमें आग देने का काम किया।

आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली दंगा के पीछे की साजिश का खुलासा करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसके लिए हम तह तक जाएंगे। उन्होंने यहां इस बात को दोहराया कि नागरिकता संशोधन कानून किसी की नागरिकता लेने के लिए नहीं है। इस कानून के जरिए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है।

आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा किया। उन्होंने कहा परिवारों के घावों को भरने के लिए सब को साथ आना चाहिए। जिन्होंने दूसरे लोगों ​की ज़िंदगी बचाई उन लोगों के उदाहरण से सीखें। हमें समाज विरोधी तत्वों को सजा देनी चाहिए।


इससे पहले किशन रेड्डी ने दिल्ली हिंसा पर कहा था कि ट्रंप के दौरे के समय हिंसा होना बड़ी साजिश की तरफ इशारा कर रहा है। गृह मंत्रालय लगातार हालात पर नजर बनाए हुए है। दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी और सीएए विरोधियों को इस पर जवाब देना चाहिए।

Next Story