दिल्ली

दिल्ली हिंसा पर कुमार विश्वास बोले, दोनों और के चिंटू व पक्षकार चक्कर में आम आदमी मारा गया

Shiv Kumar Mishra
25 Feb 2020 2:03 PM GMT
दिल्ली हिंसा पर कुमार विश्वास बोले, दोनों और के चिंटू व पक्षकार चक्कर में आम आदमी मारा गया
x
राजनैतिक प्रश्रय पाए इन दंगाइयों से डटकर निपटिए. धर्म-जाति-वेषभूषा और दल से उपर उठकर बात करें.

दिल्ली के कई इलाकों से हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार से जारी हिंसा में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच हिंदी के लोकप्रिय कवि कुमार विश्वास ने हिंसा और आगजनी को लेकर राजनीतिक पार्टियों पर निशाना साधा है. कुमार विश्वास ने अपने ताजा ट्वीट में राजनीतिक पार्टियों की हताशा, सांप्रदायिक ध्रुवीकरण और इस मुद्दे पर रोटी सेंकने सहित आम आदमी के मारे जाने की बात की है.

डॉ कुमार विश्वास ने कहा कि एक दल की ताज़ा राजनैतिक हताशा व दूसरे दल के सफल साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण से मिली ताज़ा विजय का राष्ट्रीय विस्तार वाला लपलपाता सपना,दोनों ने मिलकर देश का दिल जला दिया है. दोनों और के चिंटू व पक्षकार अपनी-अपनी रोटी सेंक रहे हैं. हर बार की तरह असली आम आदमी मारा जा रहा है.

कुमार विश्वास ने दिल्ली के गोकुलपुली इलाके में तैनात हेड कांस्टेबल रतन लाल की हिंसा में हुई मौत को सामाजिक धब्बा करार दिया. उन्होंने ट्वीट किया, 'दिवंगत वीर सिपाही की मृत्यु हमारी सामाजिकता पर धब्बा है. पूरा देश आपके साथ है दिल्ली पुलिस. राजनैतिक प्रश्रय पाए इन दंगाइयों से डटकर निपटिए. धर्म-जाति-वेषभूषा और दल से उपर उठकर बात करें.

Next Story