दिल्ली

दिल्ली में सात जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, लागू रहेंगी पाबंदियां, इन्हें मिलेगी छूट

Arun Mishra
29 May 2021 4:55 PM GMT
दिल्ली में सात जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, लागू रहेंगी पाबंदियां, इन्हें मिलेगी छूट
x
दिल्ली में 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया की शुरुआत के तहत दो तरह की छूट दी गई है.

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में तेजी से गिरावट आ रही है, लेकिन अभी ऐहतियात बरती जा रही है. राजधानी में लॉकडाउन अब 7 जून सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है, लेकिन दिल्ली में 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया की शुरुआत के तहत दो तरह की छूट दी गई है.

दिल्ली सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश के मुताबिक अनलॉक की प्रक्रिया के तहत इंडस्ट्रियल एरिया में चार दिवारी या परिसर में मैन्युफैक्चरिंग और प्रोडक्शन यूनिट को चलाने की इजाजत होगी. साथ ही वर्क साइट्स के भीतर कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी की जा सकेगी. दिल्ली सरकार ने इसके लिए औपचारिक आदेश जारी किए है, लेकिन इन दो तरह के कामों को छूट दी गई है हालांकि नियम और शर्तें भी रखी गई हैं.

दिल्ली सरकार ने इस बार दो उद्योगों- मैन्युफैक्चरिंग (निर्माण) और कंस्ट्रक्शन (निर्माण कार्य) को छूट दी है। सरकार ने अपने आदेश में कहा कि इन दोनों उद्योगों के कर्मचारियों को कोविड-19 के उपायों का सख्ती से पालन करते हुए काम करने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली में 31 मई से चालू होगी अनलॉक प्रक्रिया

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को 31 मई से चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खोलने के क्रम में सबसे पहले कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों की आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू का ऐलान किया था। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली ने काफी हद तक कोविड-19 की दूसरी लहर पर काबू पा लिया है और अब धीरे-धीरे लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग अभी खत्म नहीं हुई है।

Next Story