दिल्ली

CM केजरीवाल का एलान, दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाया गया, कल से मेट्रो भी बंद, इस बार होगी ज्यादा सख्ती

Arun Mishra
9 May 2021 6:47 AM GMT
CM केजरीवाल का एलान, दिल्ली में एक हफ्ते का लॉकडाउन बढ़ाया गया, कल से मेट्रो भी बंद, इस बार होगी ज्यादा सख्ती
x
दिल्ली में कल से मेट्रो चलनी बंद होगी.

नई दिल्ली : कोरोना का कहर जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा एलान किया है. दिल्ली में लॉकडाउन को एक हफ़्ते के लिए बढ़ाया दिया गया है, लॉकडाउन अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा. दिल्ली में कल से मेट्रो चलनी बंद होगी.

दिल्ली में जो लॉकडाउन पहले 10 मई को खत्म होना था, अब वो 17 मई की सुबह तक लागू होगा. केजरीवाल ने ये भी कहा कि इस बार का लॉकडाउन ज्यादा सख्त होगा, ताकि संक्रमण की रफ्तार को काबू में किया जा सके. दिल्ली में सोमवार से मेट्रो सर्विस को भी बंद कर दिया जाएगा. सीएम ने बताया कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है. 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर 35% से घटकर 23% पर आ गई है.

राजधानी में शनिवार को बीते 24 घंटे में कोरोना के 17,364 नए मामले सामने आए और 332 मरीजों की मौत हुई. इसी के साथ अब तक राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 19 हजार का आंकड़ा पार कर गई है. दिल्ली में अब तक 19,071 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि, 13,10,231 मामले सामने आ चुके हैं. सूबे में अभी एक्टिव केसेस की संख्या 87,907 है.Live TV


Next Story