लाइफ स्टाइल

जानिए रविंद्र जडेजा की लक्जूरियस लाइफ के बारे में कभी थे इतने गरीब, अब जीते हैं बेहद आलीशान जिंदगी

Anshika
12 April 2023 4:00 PM GMT
जानिए रविंद्र जडेजा की लक्जूरियस लाइफ के बारे में कभी थे इतने गरीब, अब जीते हैं बेहद आलीशान जिंदगी
x
रविंद्र जडेजा का जन्म 1988 में गुजरात के जामनगर के एक छोटे से गांव में हुआ। पिता एक प्राइवेट कंपनी में वॉचमैन थे तो घर की आर्थिक स्थिति भी उतनी अच्छी नही थी। पिता की इच्छा थी कि उनका बेटा आर्मी ऑफिसर बने और बचपन में जडेजा अपने पिता से काफी डरते भी थे।

रविंद्र जडेजा का जन्म 1988 में गुजरात के जामनगर के एक छोटे से गांव में हुआ। पिता एक प्राइवेट कंपनी में वॉचमैन थे तो घर की आर्थिक स्थिति भी उतनी अच्छी नही थी। पिता की इच्छा थी कि उनका बेटा आर्मी ऑफिसर बने और बचपन में जडेजा अपने पिता से काफी डरते भी थे। लेकिन क़िस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

यहां तक पहुंचने के लिए रविंद्र जडेजा ने काफी कुछ सहा है बचपन से ही गरीबी देखते हुए उन्होंने अपने सपनों को जीया है और फिर बिना हिम्मत हारे उसे पूरा भी किया। तो आईये जानते है कैसे रविंद्र जडेजा ने अपनी क़िस्मत बदलकर अपनी लाइफस्टाइल को बेहद लग्जरी बना दिया।

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा आज किसी पेहचान के मोहताज नही है। उन्होंने पिछले कुछ समय में भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ कुछ किया और कई मैच विनिंग खेल दिखाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई है। यही वजह है कि मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में रविंद्र जडेजा नंबर 1 टेस्ट ऑल राउंडर है

रवींद्र जडेजा की लाइव क्रिकेट में बदल के रख दी जिसके बाद वह बेहद शान से जीने लगे रविंद्र जडेजा की क़िस्मत बदली 2008 में जब वो अंडर 19 वर्ल्डकप में विराट कोहली की कप्तानी में खेलने उतरे और वही से उनकी लाइफ बदल गयी। जडेजा ने उस वर्ल्डकप में काफी अच्छा प्रदर्शन करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा और फिर 2009 में उन्हें भारतीय टीम से खेलने का मौका मिला।।रविंद्र जडेजा इन दिनों क्रिकेट के मैदान पर शानदार प्रदर्शन ककरते नज़र आ रहे है। उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले 2 टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की बखिया उखेड़ दी और काफी अच्छा प्रदर्शन किया। वही से उनकी क़िस्मत बदल गयी और उन्होंने फिर कभी पीछे मुड़कर नही देखा। आज रविंद्र जडेजा के पास काफी दौलत है और वो रिचेस्ट क्रिकेटरों में भी गिने जाते है। बता दे रविंद्र जडेजा की शादी बेहद खूबसूरत लड़की से हुई है इनकी पत्नी किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं लगती हैं ।जडेजा अपनी पत्नी संग अक्सर सोशल मीडिया पर तस्वीरें अपलोड करते रहते है। जडेजा अपनी पत्नी संग बेहद ही लग्जरी लाइफ जीते है और बेहद ही आलीशान घर में भी रहते है।।रविंद्र जडेजा की पत्नी और गुजरात से बीजेपी नेता रीवाबा जडेजा बेहद ही ख़ूबसूरत है और दोनों की जोड़ी अक्सर काफी सुर्खियां बिटोरती है। जडेजा की लोकप्रियता और उनके आलीशान जिंदगी का ही नतीजा है कि वो हमेशा लाइमलाइट में बने रहते है।

Next Story