दिल्ली

"सर तन से जुदा" के नारे पर साँप सूँघने वाली ममता बनर्जी अपने बयान पर माफी माँगें - शिवम त्यागी

Shiv Kumar Mishra
1 April 2023 5:28 AM GMT
सर तन से जुदा के नारे पर साँप सूँघने वाली ममता बनर्जी अपने बयान पर माफी माँगें - शिवम त्यागी
x

हिंदुवादी धार को मजबूती से रखने वाले राजनैतिक विश्लेषक शिवम त्यागी ने पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने कहा है इस देश का बहुसंख्यक क्या अपने त्यौहार पर भजन कीर्तन डीजे नहीं बजा सकता है। जबकि हिंदू धर्म किसी भी धर्म का अपमान नहीं करता है सबका स्वागत और सत्कार करता है। क्या किसी भी समुदाय के जुलूसों पर कभी पत्थर बाजी की जाती है। लेकिन हिन्दुओ के आराध्य देव श्री राम के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में रामनवमी की शोभा यात्रा पर पथराव क्या संकेत दे रहा है।

शिवम त्यागी ने कहा कि जिन्हें "सर तन से जुदा" के नारे लगने पर साँप सूँघ गया था, वे भी कह रहे हैं कि रामनवमी की शोभा यात्राओं पर पथराव का कारण DJ पर गाने बजना था। दिन में पांच बार कहने वाले कि हमारे वाले के अलावा कोई और नहीं है न ही किसी और का पूजा-पाठ हो सकता है, उन्हें साल में दो-चार दिन के DJ पर आपत्ति है।

शिवम त्यागी ने कहा, 47 में लड़कर, धर्म के आधार पर देश के दो टुकड़े करने के बाद अगर वे तब हिंदुओं के देश में रह सकते हैं तो हर हिंदू का पूरा हक है वे आज की तारीक में उनके किसी भी शेत्र में अपना त्योहार मना सकते हैं। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को अपने विवास्पद बयान के लिए माफी माँगनी चाहिए।

बता दें कि इस बार रामनवमी के जुलूस पर पथराव करना क्या आपको शोभा देता है। जब हमारे पीएम मोदी सबका साथ सबका विकास का नारा देते हो तब।

Next Story