दिल्ली

87 वर्षीय बुजुर्ग महिला से रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार, CCTV फुटेज से हुई थी पहचान

Sakshi
15 Feb 2022 3:06 PM GMT
87 वर्षीय बुजुर्ग महिला से रेप करने वाला आरोपी गिरफ्तार, CCTV फुटेज से हुई थी पहचान
x
राजधानी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म की शर्मनाक घटना को अंजाम दिया गया था, पुलिस ने कार्यवाही के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है...

राजधानी दिल्ली के तिलक नगर इलाके में 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला के साथ दुष्कर्म की शर्मनाक घटना को अंजाम दिया गया था| जिसके बाद पुलिस ने कार्यवाही के दौरान आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है| बताया गया कि आरोपी की उम्र 30 वर्ष है और वह स्वीपर है| पुलिस के मुताबिक चोरी का विरोध करने पर आरोपी ने दुष्कर्म की शर्मनाक वारदात को अंजाम दिया। रेंज के प्रमुख एडिशनल सीपी चिन्मय विश्वाल ने बताया कि अंकित नाम के इस आरोपी के कब्जे से महिला के घर से चुराया गया मोबाइल बरामद कर लिया गया है।

20 टीमों ने 57 सीसीटीवी की जांच से दबोचा

स्वीपर का काम करने वाले आरोपी का सुराग सौ पुलिसर्मियों की 20 टीमों द्वारा आसपास के इलाके में लगे 57 सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के बाद लगा। दरअसल मानवता को शर्मसार कर देने वाली इस वारदात की जानकारी मिलने के बाद पुलिस 20 टीमों को जांच में लगाया गया। इन टीमों ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और इसमें दिखाई देने वाले करीब 35 संदिग्धों से पूछताछ की और उनके ठिकानों की जांच-पड़ताल की तो इस दौरान आरोपी अंकित को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस दौरान उसके पास से जब बुजुर्ग महिला के घर से चुराया गया मोबाइल फोन बरामद हुआ तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

इलाके में घूमता रहता था आरोपी

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी नशे का आदी है। उसकी मां सरकारी सफाई कर्मचारी है। वह अपनी मां के साथ ही वह काम करता है। काम के सिलसिले में ही उसका इलाके में आना-जाना होता-रहता था। पूछताछ में उसने यह खुलासा किया कि नशे की लत पूरी करने के लिए उसे पैसों की जरूरत थी। लिहाजा वह चोरी करने के इरादे से महिला के घर में घु़स गया। लेकिन उसने जब वहां से मोबाइल उठाया तो बुजुर्ग महिला ने शोर मचाकर विरोध करने की कोशिश की। इसपर आरोपी ने महिला के साथ पहले मारपीट की फिर दुष्कर्म किया।

करीब एक घंटे तक रहा बुजुर्ग के घर

पुलिस की मानें तो आरोपी अंकित पीड़ित महिला के घर में वारदात के दौरान करीब एक घंटे तक रहा और वह बार बार बार बालकनी में जाकर देखता भी रहा कि कहीं कोई घर में आ तो नहीं रहा है। बहरहाल उसके निकल जाने के बाद जब बुजुर्ग महिला की बेटी घर पहुंची तो उन्होंने देखा कि उनकी मां के शरीर पर जख्म थे। बुजुर्ग महिला ने अपनी बेटी से आपबीती बताई लेकिन लोकलाज के डर से उनकी बेटी ने दुष्कर्म की बात पहले दिन रविवार को पुलिस से छिपा ली। हालांकि एक बाद सोमवार को फिर पीड़ित परिवार ने हिम्मत जुटाई और पूरी बात पुलिस के सामने रख दी। इसके बाद पुलिस के पैरों तले जमीन सरक गई। कई टीमों को जांच में लगाया गया और सीसीटीवी कैमरे खंगालते हुए आखिरकार आरोपी तक पुलिस पहुंच गई।

Next Story