दिल्ली

जेल में बंद मनीष सिसोदिया की बढ़ेगी मुश्किलें? CBI की चार्जशीट में पहली बार आया नाम

Shiv Kumar Mishra
25 April 2023 3:00 PM GMT
जेल में बंद मनीष सिसोदिया की बढ़ेगी मुश्किलें? CBI की चार्जशीट में पहली बार आया नाम
x
इससे पहले किसी भी चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं था.

दिल्ली शराब घोटाला मामले में जेल में बंद पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली की आबकारी नीति के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को राउज एवन्यू कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई ने पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, बुच्ची बाबू, अर्जुन पांडेय और अमनदीप ढल के खिलाफ यह सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है. दरअसल सीबीआई शराब नीति में कथित अनियमितता को लेकर जांच कर रही है. इसको लेकर केंद्रीय जांच एजेंसी ने 26 फरवरी को सिसोदिया को अरेस्ट किया था. इससे पहले किसी भी चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं था.

पिछले हफ्ते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सीबीआई ने इस मामले में गवाह के तौर पर करीब नौ घंटे तक पूछताछ की थी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी बीआरएस नेता कविता से भी मामले में पूछताछ की गई है।

26 फरवरी को गिरफ्तार हुए थे सिसोदिया

शराब नीति मामले को मनगढ़ंत बताते हुए केजरीवाल ने पूछताछ के बाद कहा था कि केंद्र सरकार आप को निशाना बना रहा है क्योंकि वह एक राष्ट्रीय पार्टी बन गई है। उन्होंने कहा कि वे हमें और हमारे विकास कार्यों को बदनाम करने के लिए यह सब कर रहे हैं। सिसोदिया ने भी किसी तरह के भ्रष्टाचार से इनकार किया है और अपनी जमानत अर्जी में एक अदालत से कहा है कि केंद्रीय एजेंसी के पास उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। सिसोदिया को 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना की ओर से हरी झंडी दिखाने के बाद मामले में पहली रिपोर्ट दर्ज किए जाने के छह महीने बाद सिसोदिया गिरफ्तार हुए थे।

Next Story