दिल्ली

7 जून को लॉन्च होगी मारुति सुजुकी जिम्नी: कीमत, फीचर्स

Anshika
24 May 2023 5:55 PM GMT
7 जून को लॉन्च होगी मारुति सुजुकी जिम्नी:  कीमत, फीचर्स
x

रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी इंडिया 7 जून को भारत में नई ऑफरोडर एसयूवी जिम्नी लॉन्च करने के लिए तैयार है। नई एसयूवी ऑटोमेकर की सबसे बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है और भारत में ऑटो एक्सपो में इसका अनावरण किया गया था। इसके अलावा, नए मॉडल के भारतीय बाजार में एक विक्रेता होने की उम्मीद है, क्योंकि कीमत प्रकट होने से पहले ही इसे 30,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हो चुकी है। अपने ऑफ-रोडिंग कौशल के साथ, एसयूवी भारतीय बाजार में महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा जैसे मॉडलों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी।

Maruti Suzuki Jimny को ऑफ-रोडिंग अपील के साथ एक बॉक्सी डिज़ाइन मिलता है। इसे विशिष्ट बनाने के लिए, एसयूवी को एक विशिष्ट बोनट मिलता है, जिसे गोल हेडलाइट्स द्वारा पूरित किया जाता है। पैटर्न का पालन करते हुए, बंपर हाउस फॉग लैंप्स के आसपास हैं। यह सब एसयूवी के सिग्नेचर काइनेटिक पीले रंग के साथ ब्लूश ब्लैक, पर्ल आर्कटिक व्हाइट और रेड कलर जैसे विकल्पों के साथ जोड़ा गया है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह भारत में कार के पांच दरवाजों वाले संस्करण की वैश्विक शुरुआत होगी।

कार के इंटीरियर में स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम और Arkamys साउंड सिस्टम के साथ 9 इंच का टचस्क्रीन होगा। इसके अलावा, इसमें क्रूज कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल-होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी, हिल-डिसेंट कंट्रोल, छह एयरबैग और एक रियर-व्यू कैमरा जैसी सुविधाएं होंगी।

Maruti Suzuki Jimny में 1.5-लीटर, NA K15B पेट्रोल इंजन है जो 105hp और 134.2Nm का पीक टॉर्क देता है। इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ जोड़ा गया है। इस इंजन को मैनुअल वेरिएंट के लिए 16.94kpl माइलेज देने के लिए ट्यून किया गया है, जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट 16.39kpl देता है। ऑफ-रोडिंग के लिए, जिम्नी AllGrip Pro 4WD सिस्टम और '2WD-high', '4WD-high', और '4WD-low' मोड्स के साथ लो-रेंज गियरबॉक्स की पेशकश कर रहा है।

भारत में एसयूवी के प्रतिद्वंद्वियों को ध्यान में रखते हुए, इसकी विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, मारुति सुजुकी जिम्नी की शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये से 12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है

Next Story