दिल्ली

नांगल गांव रेप केस को लेकर मायावती की मांग

सुजीत गुप्ता
4 Aug 2021 10:44 AM GMT
नांगल गांव रेप केस को लेकर मायावती की मांग
x

दिल्ली में 9 साल की मासूम बच्ची के साथ रेप और हत्या का मामला काफी गर्मा रहा है। पीड़ित परिवार से नेताओं के मिलने का सिलसिला जारी है। परिवार दरिंदों के लिए फांसी की सजा मांग रहा है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी नौ वर्ष की लड़की की सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि घटना अति दुखद और शर्मनाक है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली कैंट के नांगल गांव में नौ वर्षीय दलित लड़की की दुष्कर्म के बाद नृशंस हत्या व फिर उसके शव को जला देने की घटना अति-दुःखद व शर्मनाक है। दोषियों के विरुद्ध अविलम्ब सख्त कार्रवाई करने व ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की बसपा मांग करती है।

क्या है पूरा मामला

दिल्ली कैंट इलाके के एक श्मशान घाट में मासूम बच्ची से कथित रेप के बाद हत्या कर परिवार को बिना बताए उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ने इसे लेकर मंगलवार को बताया कि एक नाबालिग लड़की का उसके माता-पिता की सहमति के बिना रविवार रात ओल्ड नंगल श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कर दिया गया था। मां के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज कर श्मशान घाट के पुजारी को गिरफ्तार कर लिया गया। एफएसएल और क्राइम टीम ने मौके से लिए सैंपल लिए थे। मां का आरोप है कि बच्ची की रेप के बाद हत्या की गई है। पुलिस ने मां के बयान के आधार पर पॉक्सो एक्ट, एससी/एसटी एक्ट और अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं आरोपियों का कहना है कि नाबालिग की मौत करंट लगने से हुई है।

Next Story