दिल्ली

दिल्ली में नवरात्र में बंद रहेगी मांस की दुकानें, SDMC महापौर का आदेश

Sakshi
4 April 2022 2:21 PM GMT
दिल्ली में नवरात्र में बंद रहेगी मांस की दुकानें, SDMC महापौर का आदेश
x
नवरात्रि महोत्सव की नौ दिनों की अवधि के दौरान मांस की दुकानों को बंद रखने के आदेश दिए है।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने आज सोमवार को संबंधित अधिकारियों को 2 अप्रैल से 11 अप्रैल तक मनाए जा रहे नवरात्रि महोत्सव की नौ दिनों की अवधि के दौरान मांस की दुकानों को बंद रखने के आदेश दिए है।

दक्षिण निगम के महापौर मुकेश सूर्यान ने नवरात्रों में मंदिर के आस-पास और सड़कों पर मीट की दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि कॉलोनियों में भी जो मीट की दुकानें चल रही हैं उन्हें भी बंद रखा जाए। इस संबंध में महापौर ने दक्षिण दिल्ली नगर निगम के निगमायुक्त को एक पत्र लिखा है, जिसमें दो अप्रैल 2022 से लेकर 11अप्रैल 2022 तक मीट की दुकानों को बंद करने के लिए कहा गया है।

उन्होंने कहा कि नवरात्रों में लोग मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए अपने परिवारों के साथ जाते हैं। नवरात्रों के दिनों में भक्त प्याज और लहुसन तक का इस्तेमाल भी नहीं करते हैं, लेकिन सड़कों पर खुले में मीट की दुकानें मंदिर के पास खुले रहने की जानकारी आई थी। मंदिर आने-जाने के दौरान मीट की बदबू उपवास रखने वाले लोगों को परेशान करती है। इतना ही नहीं, मीट का कारोबार करने वाले दुकानदार मीट के बेकार टुकड़े रोड पर ही फेंक देते हैं, जिससे वहां कुत्तों का भी जमघट लग जाता है, इसलिए जब तक नवरात्र चल रहे हैं तब तक के लिए मीट की दुकानों को बंद किया जाए।

Next Story