दिल्ली

सफदरजंग अस्पताल में इंटर्नशिप कर रही मेडिकल की छात्रा ने पंखे से लटककर की खुदखुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बातें

Arun Mishra
1 Sep 2022 6:33 AM GMT
सफदरजंग अस्पताल में इंटर्नशिप कर रही मेडिकल की छात्रा ने पंखे से लटककर की खुदखुशी, सुसाइड नोट में लिखी ये बातें
x
सुसाइड नोट में लिखा है कि अर्थहीन, किसी की नहीं, जहरीली, प्यार रहित मेरी जिंदगी मैं किसी खुशी के लायक नहीं हूं,

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में आत्महत्या की एक और घटना सामने आई है, जहां एक मेडिकल की छात्रा ने फांसी लगाकर खुद की जान ले ली है. सफदरजंग अस्पताल में एमबीबीएस फाइनल ईयर की डॉक्टर ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. महिला डॉक्टर का नाम रितु था. आत्महत्या से पहले रितु ने एक सुसाइड नोट भी लिखा था, जिसमें उन्होंने लिखा कि अर्थहीन, किसी की नहीं, जहरीली, प्याररहित मेरी जिंदगी मैं किसी खुशी के लायक नहीं हूं, मेरी जिंदगी में कभी कुछ ठीक नहीं होगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैंने कितना संघर्ष किया है.

मृतका एमबीबीएस के फाइनल ईयर की छात्रा थी और अप्रैल 2022 से सफदरजंग अस्पताल में इंटर्नशिप कर रही थी. उसने एसजे अस्पताल के गर्ल्स हॉस्टल में दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसकी सूचना गुरुवार की सुबह करीब साढ़े तीन बजे मिली, जिसमें बताया गया कि दिल्ली की रहने वाली एक एमबीबीएस छात्रा ने सुसाइड कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक- 1 सितंबर को तड़के 3.30 बजे सफदरजंग अस्पताल की इस डॉक्टर की मौत की खबर आई. डॉक्टर ने इसी गर्ल हॉस्टल के कमरा नंबर 510 में पंखे से लटककर जान दी थी. रितु अप्रैल 2022 से सफदरजंग अस्पताल में ही इंटर्नशिप कर रही थी.

कमरे के अंदर एंटीडिप्रेसेंट दवा के दो खाली पैकेट भी मिले हैं. पुलिस ने इस दौरान मृतका के दोस्तों और अन्य लोगों के बयान दर्ज कर लिए हैं. अब तक कोई गड़बड़ी नहीं मिली है. मृतका के परिजन भी सूचना के बाद मौके पर पहुंचे, पुलिस ने उनके बयान भी दर्ज कर लिए हैं. आगे की कार्रवाई की जा रही है.



Next Story