दिल्ली

अब फोन करने के लिए नहीं जरूरत पड़ेगी स्मार्टफोन की आपकी हथेली से ही लग जाएगा कॉल, जानिए इस बड़े इन्वेंशन के बारे में

Smriti Nigam
2 Jun 2023 3:03 PM GMT
अब फोन करने के लिए नहीं जरूरत पड़ेगी स्मार्टफोन की आपकी हथेली से ही लग जाएगा कॉल, जानिए इस बड़े इन्वेंशन के बारे में
x
सोशल मीडिया पर एक तस्वीर अब इस समय काफी वायरल हो रही है जिसकी वजह से अब पूरी सोशल मीडिया वर्ल्ड में तहलका मच गया है।

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर अब इस समय काफी वायरल हो रही है जिसकी वजह से अब पूरी सोशल मीडिया वर्ल्ड में तहलका मच गया है।

कब लॉन्च होगा और नाम क्या होगा... इसके बारे में कुछ नहीं पता है. लेकिन कंपनी को 100 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिल गई है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

साल दर साल स्मार्टफोन की दुनिया बदलती जा रही है एक समय था जब कीपैड फोंस आते थे।उसके बाद स्मार्टफोन का जमाना आ गया। अब फ्लिप और फोर्ड फोन भी आ गए हैं।

अब आने वाले समय में क्या होगा इसको लेकर कोई अंदाजा नहीं है। आज की तकनीकी कहां पहुंच रही है। यह हमारी पहुंच से भी परे है। ऐसे में एक पोस्ट सामने आया है जहां बताया जा रहा है कि फ्यूचर में फोन कैसे होने वाले हैं।

सोशल मीडिया पर इस तस्वीर ने अब धमाल मचा दिया है। यह कब लॉन्च होगा और नाम क्या होगा?? इसके बारे में कुछ नहीं पता है. लेकिन कंपनी को 100 मिलियन डॉलर की फंडिंग मिल गई है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

कंपनी का नाम Humane है. ऐप्पल के पूर्व कर्मचारी इमरान चौधरी कंपनी के मालिक हैं. वैंकूवर शहर में TED टॉक के दौरान, इमरान चौधरी ने अपने प्रोडक्ट की पहली झलक प्रदर्शित की. इसकी झलक देखकर यह लगता है

कि इमरान फ्यूचर एक स्मार्टफोन पर काम कर रहे हैं जिसकी चर्चा टेक जगत में पिछले कुछ सालों से चल रही है।बातचीत के दौरान पता चला है कि इमरान की हथेली पर अचानक एक नाम डिस्प्ले हुआ जैसे कि स्मार्टफोन की स्क्रीन पर कॉल आने पर सामने वाले का नाम या नंबर दिखाई देता है।

इमरान चौधरी की हथेली पर उनकी पत्नी और कंपनी के कोफाउंडर बेथनी बोंगिओर्नो का नाम दिख रहा था. नाम के अलावा काटने और पिक करने का साइन नजर आ रहा था.

हथेली ही स्मार्टफोन का काम कर रही थी. इमरान ने अपनी जर्सी के पॉकेट में एक बहुत छोटे साइज के डिवाइस को इंस्टॉल किया हुआ था। कॉल इसी डिवाइस पर आया और उससे डिवाइस के कैमरे से वह अपनी हथेली पर उसका रिफ्लेक्शन देख पाए।

डिवाइस के माध्यम से ही उन्होंने अपनी पत्नी से बात की लेकिन उन्होंने डिवाइस की कीमत फीचर्स और कब लॉन्च होगा इस बारे में अभी कुछ भी नहीं बताया है।यह सब उन्होंने अभी सीक्रेट रखा है।

इमरान के अनुसार यह डिवाइस आपकी आंखों को देखता है आपके दिमाग को समझता है और इसका मकसद हकीकत को समझना और उसे बदलना है।इमरान के अनुसार इस डिवाइस की शेष विशेषताओं का खुलासा जल्द ही होगा।

कौन हैं इमरान चौधरी?

टेक इंडस्ट्री में इमरान चौधरी का बड़ा नाम है. इसलिए उनको बड़ा इंवेस्टमेंट मिल गया है. उन्होंने ऐप्पल के साथ करीब 20 साल तक काम किया है. आईफोन और वॉच के डेवलपमेंट में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

Next Story