दिल्ली

कल राजीव चौक से कश्मीरी गेट के बीच नहीं चलेगी मेट्रो, जानें क्या है वजह

Sakshi
18 Feb 2022 3:30 PM GMT
कल राजीव चौक से कश्मीरी गेट के बीच नहीं चलेगी मेट्रो, जानें क्या है वजह
x
यलो लाइन गुरुग्राम से समयपुर बादली पर रविवार को ट्रैक की मरम्मत के चलते राजीव चौक से कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो का परिचालन नहीं होगा।

अगर आप मेट्रो से सफर करने वाले है तो उससे पहले ये जानकारी हासिल करनी जरुरी है| बता दें कि यलो लाइन (गुरुग्राम से समयपुर बादली) पर रविवार को ट्रैक की मरम्मत के चलते राजीव चौक से कश्मीरी गेट के बीच मेट्रो का परिचालन नहीं होगा। दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों से अपील की है कि वह इस दौरान समय लेकर यात्रा की योजना बनाएं। अगर किसी को रविवार को मेट्रो से राजीव चौक जाना है तो वह वायलेट लाइन (कश्मीरी गेट से राजा नाहर सिंह, फरीदाबाद) का प्रयोग करके अपनी यात्रा पूरा कर सकता है। यलो लाइन के बाकी कॉरिडोर पर मेट्रो का परिचालन सामान्य रहेगा।

मेट्रो के अनुसार यलो लाइन पर राजीव चौक के पास ट्रैक की मरम्मत का काम किया जाना है। 20 फरवरी को मरम्मत कार्य के चलते राजीव चौक से कश्मीरी गेट के बीच पड़ने वाले नई दिल्ली, चावड़ी बाजार, चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो की सेवाएं बंद रहेंगी। इसके चलते इस लाइन पर मेट्रो का परिचालन दो हिस्सों में किया जाएगा। पहला समयपुर बादली से कश्मीरी गेट के बीच। वहीं दूसरे हिस्से में राजीव चौक से हुडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो का परिचालन किया जाएगा। कश्मीरी गेट से राजीव चौक के हिस्से को छोड़कर बाकी लाइन पर परिचालन सुबह साढ़े छह बजे से शुरू हो जाएगा, इस दौरान परिचालन सामान्य रहेगा।

यात्रियों के लिए वैकल्पिक मार्ग

बता दें कि मेट्रो ने यात्रियों से अपील की है कि वह कश्मीरी गेट से आगे हुड़ा सिटी सेंटर तक अपनी यात्रा मेट्रो से पूरी करने के लिए वाया वायलेट लाइन का प्रयोग कर सकते हैं। वह कश्मीरी गेट से वायलेट लाइन लेकर मंडी हाउस इंटरचेंज स्टेशन से वाया ब्लू लाइन राजीव चौक पहुंच सकते हैं, इसके अलावा कश्मीरी गेट से सीधे पटेल चौक पहुंचकर यलो लाइन से कनेक्ट होकर आगे की गुरुग्राम तक की अपनी यात्रा पूरी कर सकते हैं।

Next Story