दिल्ली

जानिए एमजी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार के बारे में, जाने features, प्राइस और बहुत कुछ

Anshika
27 April 2023 11:05 AM GMT
जानिए एमजी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार के बारे में, जाने features, प्राइस और बहुत कुछ
x
मॉरिस गैरेज मोटर इंडिया यानी एमजी ने बुधवार को अपनी एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लॉन्च की है. एमजी मोटर इंडिया ने अपनी अगली इलेक्ट्रिक कार के नाम का खुलासा कर दिया है।

मॉरिस गैरेज मोटर इंडिया यानी एमजी ने बुधवार को अपनी एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में लॉन्च की है. एमजी मोटर इंडिया ने अपनी अगली इलेक्ट्रिक कार के नाम का खुलासा कर दिया है। जी हां, जल्द ही एमजी कॉमेट ईवी इंडियन मार्केट में लॉन्च होने जा रही है और इसका नाम वर्ष 1923 में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया MacRobertson एयर रेस में इस्तेमाल ब्रिटिश एयरप्लेन से इंस्पायर है। 2 डोर वाली यह इलेक्ट्रिक कार देखने में काफी क्यूट है और इसमें फीचर्स भी अच्छे हैं।इसकी कीमत 7.98 लाख रुपए से शुरू है.

एमजी की ये सबसे छोटी और सस्ती कारों में से एक है और यह एक इलेक्ट्रिक कार है। यह टाटा की टियागो ईवी से करीब ₹50000 सस्ती है। इसका प्रोडक्शन गुजरात के हलोल प्लांट में अब शुरू हो चुका है ।एमजी जेडएस ईवी के बाद एम जी की यह दूसरी ईवी है ।इसकी बुकिंग 15 मई से शुरू हो रही है। मई में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी एक बार में इसको फुल चार्ज करने पर यह 230 किलोमीटर तक चलेगी।

कंपनी का दावा है कि यह कार ₹519 में 1000 किलोमीटर चलेगी। इसमें नेक्स्ट लेवल पर्सनलाइजेशन दिया गया है। यानी आप इसे अपने हिसाब से मॉडिफाई भी कर पाएंगे जैसे कि उनकी बॉडी रैप, स्टीकर लगाना यह सारी सुविधाएं इसमें दे रखी है। इसके साथ ही इस कार में फोल्डेबल सीट कॉन्फ़िगरेशन भी दिया गया है यानी आप इसका बूट स्पेस बढ़ा सकते हैं। यह कार 5 कलर ऑप्शन में आती है। इसका ब्लैक कलर रूफ के साथ आता है इसके अलावा एप्पल ग्रीन, औरोरा सिल्वर starry black और कैंडी वाइट और ब्लैक रूफ के साथ कैंडी वाइट में उतारा है। ईवी में दो दरवाजे दिए गए हैं और इसकी सीटिंग कैपेसिटी 4 लोगों की है। कंपनी 19 अप्रैल को दिल्ली के गुड़गांव में हुए इवेंट में कार की पहली झलक दिखाई थी।

एम जी अपने कारों के नाम ऐतिहासिक चीजों पर रखती है ।इस कार्य का नाम ब्रिटिश प्लेन कॉमेंट के नाम पर रखा गया है। इस कार की लंबाई सिर्फ 2.9 मीटर है यानी यह मारुति अल्टो से भी छोटी है. इसमें टॉल ब्वॉय डिजाइन देने की कोशिश की है. इसके फ्रंट में एलइडी हेडलैंप एमजी लोगों डेटाइम रनिंग lamps, रियर एलईडी टेल लाइट ,क्रोम डोर हैंडल, फ्रंट और रियर पार्किंग कैमरा भी मिलेगा। एक बार में चार्ज होने पर यह अलग-अलग बैटरी पैक के साथ 250 से 315 किलोमीटर चलती है। कार में इंटीग्रेटेड फ्लोटिंग वाइडएस्क्रीन भी है, जिसमें 10.25 इंच की हेड यूनिट और 10.25 इंच की डिजिटल क्लस्टर शामिल है.

Next Story