दिल्ली

Bjp Tajinder Baggaa : तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार करने पंजाब पुलिस फिर जाएगी दिल्ली?

Shiv Kumar Mishra
7 May 2022 12:54 PM GMT
Bjp Tajinder Baggaa : तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार करने पंजाब पुलिस फिर जाएगी दिल्ली?
x

दिल्ली में बीजेपी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा को लेकर मामला शांत नहीं हो रहा। शुक्रवार को हुआ हाई वोल्टेड ड्रामा कम नहीं हुआ कि अब मोहाली की कोर्ट ने तेजिंदर सिंह बग्गा की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। अब पंजाब पुलिस कोर्ट के इस गिरफ्तारी वारंट को लेकर फिर से तेजिंदर को अरेस्ट करने दिल्ली जा सकती है। शुक्रवार सुबह पंजाब पुलिस ने तेजिंदर को गिरफ्तार किया था, लेकिन उन्हें अपने साथ पंजाब लाने में कामयाब नहीं हुई थी।

शुक्रवार को इस सियासी मामले में दो राज्यों की पुलिस आपस में बुरी तरह टकराती नजर आई थी। बग्गा को गिरफ्तार कर दिल्ली से पंजाब ले जाते समय हरियाणा में कुरुक्षेत्र के पिपली थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर हरियाणा पुलिस ने पंजाब पुलिस की गाड़ी को बीच में ही रोक लिया। इसके बाद हरियाणा पुलिस और पंजाब पुलिस के अधिकारियों के बीच तीखी नोक-झोंक हुई। इस बीच, दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और दिल्ली पुलिस की टीम बग्गा को वापस ले आई। दिल्ली पुलिस के दो बड़े अधिकारी यहां पहुंचे, जिनके साथ तीन गाड़ियों में पुलिस का काफिला था।


कुरुक्षेत्र में रोकी गई पंजाब पुलिस

पूरा घटनाक्रम बड़े नाटकीय अंदाज में हुआ। कुरुक्षेत्र पुलिस को सूचना मिली थी कि पंजाब पुलिस की मोहाली नंबर की दो बोलेरो गाड़ियां बग्गा को गिरफ्तार कर पंजाब ले जा रही हैं। जिसके बाद कुरुक्षेत्र में जीटी रोड पर विश्वास फ्यूल स्टेशन के सामने करीब 10:43 मिनट पर नाका लगा दिया गया। दिल्ली की तरफ से आ रही पंजाब पुलिस की गाड़ियों को रोका गया। पंजाब पुलिस टीम में शामिल मोहाली एएसपी मनप्रीत ने कुरुक्षेत्र पुलिस को बताया कि बग्गा को गिरफ्तार कर ले जाया जा रहा है।

इस दौरान कुरुक्षेत्र व आसपास के बीजेपी कार्यकर्त्ता भी पहुंचने लगे। कुछ ही देर में कुरुक्षेत्र एसपी अंशु सिंगला, करनाल एसपी गंगाराम पूनिया, अंबाला एसपी जश्नदीप रंधावा पहुंचे। उन्होंने पंजाब के अधिकारियों से बात की, जिसके बाद पंजाब पुलिस के रुख में कुछ नरमी दिखी। लेकिन, हरियाणा पुलिस द्वारा बग्गा को छोड़ने के लिए कहने पर पंजाब पुलिस ने इनकार कर दिया, जिससे दोनों राज्यों की पुलिस में टकराव जैसी स्थिति बन गई।

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो स्थिति इतनी अप्रिय हो गई कि पुलिसवालों ने गाड़ियों से हथियार तक निकाल लिए थे। जीटी रोड पर करीब दो घंटे तक यह टकराव और हंगामा जारी रहा। इस दौरान पंजाब पुलिस ने बग्गा को गाड़ी में ही बैठाए रखा। जब हरियाणा पुलिस उसे छुड़ाने लगी तो दोनों राज्यों की पुलिस फिर आमने-सामने हो गई। इस बीच और बीजेपी नेता वहां पहुंचे और नारेबाजी शुरू हो गई। पंजाब पुलिस के पास मेसेज आया कि पंजाब पुलिस के एडीजीपी भी कुरुक्षेत्र के लिए रवाना हो चुके हैं, लेकिन इसके पहले ही हरियाणा पुलिस ने बग्गा को दिल्ली पुलिस को सौंप दिया, जो उन्हें लेकर वापस दिल्ली लौट आई।

'पांच नोटिस का बग्गा ने नहीं दिया जवाब'

मोहाली के एएसपी मनप्रीत का कहना था कि बग्गा के खिलाफ आईपीसी की 153-ए, 505 और 506 जैसी धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज है। उन्हें जांच में शामिल होने के लिए पांच बार नोटिस दिया गया था, लेकिन वह नहीं आए। छठी बार में उन्हें आकर गिरफ्तार किया गया है। बकौल मनप्रीत, गिरफ्तारी से पहले दिल्ली पुलिस से भी संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसके बाद एसएचओ को मेसेज छोड़कर कोर्ट में पेश करने के लिए जा रहे थे। हर कार्यवाही की विडियोग्राफी करवाई गई है। बग्गा के खिलाफ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का आरोप लगा है। 1 अप्रैल को उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

Next Story