दिल्ली

दिल्ली में कोरोना ने मचाया कोहराम, सामने आए 17 हजार से ज्यादा मरीज

Sakshi
7 Jan 2022 5:26 PM GMT
दिल्ली में कोरोना ने मचाया कोहराम, सामने आए 17 हजार से ज्यादा मरीज
x
राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में 17,335 नए कोरोना मामले सामने आए। साथ ही कोरोना से पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई।

देश में कोरोना की तीसरी लहर का कहर देश की राजधानी दिल्ली में तेज हो गया है। आज शुक्रवार को राष्ट्रिय राजधानी दिल्ली में 17,335 नए कोरोना मामले सामने आए। साथ ही कोरोना से पिछले 24 घंटे में 9 लोगों की मौत हुई। राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों की वृद्धि सरकार के लिए चिंता बनती जा रही है। बता दें कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 17.73 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 6912 हो गई।

बता दें कि दिल्ली और मुंबई में कोरोना केसों में आई वृद्धि के कारण देश में भी कोरोना मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। आज शुक्रवार को दिल्ली में कोरोना के 17335 नए मामले सामने आए और 9 लोगों की मौत हुई।

इससे पहले शुक्रवार सुबह दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि दिल्ली में आज 17 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ कोरोना वायरस के 17,000 मामले रिपोर्ट होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि दिल्ली संक्रमण में वृद्धि दर्ज करने वाला देश का पहला राज्य है क्योंकि अधिकांश अंतरराष्ट्रीय उड़ानें राजधानी में आती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शुक्रवार को रात 10 बजे से दिल्ली में सोमवार शाम 5 बजे तक कर्फ्यू रहेगा और इन 55 घंटों के दौरान दुकानें, मॉल और बाजार बड़े पैमाने पर बंद रहेंगे। बता दें कि लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक दुकानों, सेवाओं को ही काम करने की अनुमति होगी। सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने प्रसूति और चिकित्सा अवकाश को छोड़कर शहर के सभी सरकारी अस्पतालों को अवकाश रद्द करने को कहा है।

बता दें कि कल यानी गुरुवार को दिल्ली में 15,000 नए कोरोना मामले आए थे| साथ ही गुरुवार को पॉजिटिविटी रेट 15 प्रतिशत था, जो आज बढ़कर 17.73 प्रतिशत हो गया है। दिल्ली में अब कोरोना एक्टिव केस की संख्या 39,873 हो गई है।

Next Story