दिल्ली

देखिए कौन सी कार है सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार?? सीएनजी का भी मिल रहा है ऑप्शन

Smriti Nigam
2 Jun 2023 5:50 AM GMT
देखिए कौन सी कार है सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार?? सीएनजी का भी मिल रहा है ऑप्शन
x
Most Affordable Sunroof Car: आज की बढ़ती हुई जनरेशन की डिमांड भी लगातार परिवर्तित होती जा रही है.

Most Affordable Sunroof Car: आज की बढ़ती हुई जनरेशन की डिमांड भी लगातार परिवर्तित होती जा रही है.ऐसे में फोर व्हीलर सभी के पास होना एक आम बात हो गई है.

पहले लोगों को सिर्फ कार चाहिए होती थी लेकिन अब उसमें लोगों को कई सारे एडिशनल फीचर भी चाहिए होते हैं. ऐसे में इस समय समरूफ का जमाना है जो अब गाड़ियों का एक खास फीचर माना जाता है और यह लग्जरी कारों तक ही सीमित था.

अब मास-सेगमेंट कारों के बीच भी यह काफी लोकप्रिय फीचर है. Tata Motors उन कार निर्माताओं में से एक है,जो इस दौड़ में भी सबसे आगे है.

Tata Altroz Sunroof: वो जमाना अब गया जब सनरूफ को खास फीचर माना जाता था, और यह लग्जरी कारों तक ही सीमित था. अब मास-सेगमेंट कारों के बीच भी यह काफी लोकप्रिय फीचर है. टाटा मोटर्स उन कार निर्माताओं में से एक हैं जो सनरूफ की गाड़ियों में सबसे आगे हैं।

कार निर्माता ने हाल ही में अपने अल्टरोज हैचबैक मॉडल लाइन अप में सनरूफ देने शुरू कर दिया है, जिससे ये भारत की सबसे सस्ती सनरूफ वाली कार बन गई है।

Tata Altroz ​​के सनरूफ वाले वेरिएंट्स की कीमत 7.90 लाख रुपये से 10.55 लाख रुपये के बीच है. इसके मिड-स्पेक XM+ ट्रिम से सनरूफ मिलने लगती है. इसके कुल 16 वेरिएंट्स में सनरूफ उपलब्ध है, जिनमें से तीन सीएनजी वेरिएंट हैं.

समान ट्रिम में बिना सनरूफ वाले वेरिएंट की तुलना में अल्ट्रोज़ के सनरूफ से लैस वेरिएंट की कीमत 45,000 रुपये ज्यादा है.

इसके मुकाबले वाली मारुति बलेनो में सनरूफ आती नहीं है और Hyundai i20 के एस्टा और एस्टा (ओ) ट्रिम्स में सनरूफ मिलती है, जिनकी कीमत 9.03 लाख रुपये से शुरू होती है.दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता जल्द ही सिंगल panel संजू के साथ Hyundai Exter माइक्रो SUV लाएगी.

इसके टॉप ट्रिम्स में सनरूफ मिलेगी.यह Hyundai की सबसे किफायती SUV होगी और साथ ही सनरूफ के साथ आने वाली सबसे सस्ती कार भी होगी.

CNG वेरिएंट

हाल ही में कार निर्माता ने Tata Altroz ​​रेंज में 6 CNG वेरिएंट जोड़े हैं, जिनकी कीमत 7.55 लाख रुपये से 10.55 लाख रुपये के बीच है। इसमें डुअल-सिलेंडर CNG सेटअप के साथ 1.2L पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है. CNG मोड पर यह इंजन 77bhp की पीक पावर और 103Nm का टार्क देता है.

इंजन ऑप्शन

Tata Altroz ​​मॉडल लाइनअप 1.2L NA पेट्रोल, 1.2L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन ऑप्शन्स के साथ आता है. NA और टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंज क्रमशः 86bhp और 110bhp जनरेट करते हैं.

वहीं इसका डीजल इंजन 90bhp जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है जबकि 6-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन केवल 1.2L NA पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है.

Next Story