दिल्ली

Antique Brand Cartier Purse: एक लड़की की रातों-रात बदली किस्मत, हो गई मालामाल 101 रुपए के पर्स की मिली लाखों में कीमत

Anshika
30 March 2023 1:56 PM GMT
Antique Brand Cartier Purse: एक लड़की की रातों-रात बदली किस्मत, हो गई मालामाल 101 रुपए के पर्स की मिली लाखों में कीमत
x
कभी-कभी जाने अनजाने में हमारे हाथों जैसी चीजें लग जाती हैं जिसे हम फालतू समझते हैं और उसे फालतू समझकर कबा में भी डाल देते हैं लेकिन उसकी कीमत केवल कुछ लोगों को पता होती है।

Most Expensive Purse In The Wolrd: कभी-कभी जाने अनजाने में हमारे हाथों जैसी चीजें लग जाती हैं जिसे हम फालतू समझते हैं और उसे फालतू समझकर कबा में भी डाल देते हैं लेकिन उसकी कीमत केवल कुछ लोगों को पता होती है। ऐसे ही हुआ एक लड़की के साथ जिसने ₹101 में पर्स खरीदा लेकिन उसकी असल कीमत ने लड़की के होश उड़ा दिया। Antique Purse Cartier Bag: कभी अनजाने में की गई गलतियां लोगों को काफी फायदेमंद साबित हो जाती हैं और इस नासमझी का फायदा आप पूरी जिंदगी उठाते हैं। आपने एक कहावत सुनी होगी कि हीरे की असल कीमत जौहरी को ही पता होती है लेकिन जब वही हीरा किसी आम इंसान के हाथ में जाता है, तब वह किसी पत्थर के टुकड़े जैसा होता है. ऐसा ही कुछ हुआ एक लड़की के साथ जिसने ऑक्शन में एक पाउंड यानी करीब ₹101 चुराकर एक पर्स खरीदा था लेकिन पर्स की असल कीमत ने लड़की के होश उड़ा दिए.

29 साल की चांडलर वेस्ट ने एक नीलामी प्रक्रिया में हिस्सा लिया था. नीलामी के दौरान चांडलर को एक बैग बहुत ज्यादा पसंद आ गया और उन्होंने उसे खरीद लिया. स्पर्श को चांडलर बेस्ट ने केवल 1 पाउंड यानी कि ₹101 की बोली लगाकर खरीद लिया। यह साल 2021 में हो रही एक ऑनलाइन नीलामी थी। नीलामी के दौरान चांडलर को यह पता नहीं था कि यह वास्तव में कितना महंगा पर्स है वह उस समय यह नहीं जानती थी कि वास्तव में पर्स की कीमत क्या है और यह पर्स बेहद खास था जो कि 1920 के दशक में बनाया गया था. काफी वक्त बीत जाने के बाद चांडलर को पता चला कि यह पर्स असली हीरों से जड़ा हुआ है जिसकी असल कीमत करीब 6000 पाउंड यानी 6 लाख रुपये के आसपास है. हालांकि जब चांडलर बैग पर बोली लगा रही थीं तब कोई और खरीदार सामने नहीं आया. इसे चांडलर की किस्मत ही समझिए कि उन्हें ये 6 लाख का पर्स मात्र ₹101 में मिल गया.

पर्स को खरीदने के बाद चांडलर को इसकी सही कीमत का पता चला। इसके बाद उन्होंने फेसबुक का सहारा लिया और कुछ एक्सपर्ट्स ने पर्स को लेकर उनसे बातचीत भी की। इसके बाद पता चला कि यहां पर 1920 के दशक का बना हुआ ओरिजिनल लग्जरी फ्रेंच ब्रांड कार्टियर पर्स (Original Luxury French Brand Cartier Purse) है. आपको बता दें कि इस पर्स में करीब 12 हीरे जड़े हुए हैं जिन्हें चांडला पहले पत्थर समझ रही थी जब इस पर्स की असल कीमत चांडलर को पता चली तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। चांडलर का यह पर्स साल 2023 के फरवरी महीने में एक नीलामी में रखा गया जहां ये ₹600000 अधिक रुपए में बेचा गया है.

Next Story