लाइफ स्टाइल

फ़िल्म आदिपुरुष को लेकर मुकेश खन्ना ने लिया सैफ अली खान को आड़े हाथों, कह दी ये बात

Anshika
9 April 2023 11:55 AM GMT
फ़िल्म आदिपुरुष को लेकर मुकेश खन्ना ने लिया सैफ अली खान को आड़े हाथों, कह दी ये बात
x
दरहसल, हम बात कर रहे है दक्षिण भारत के सुपरस्टार प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर 'आदिपुरुष' की जो 'रामायण' पर आधारित फ़िल्म बताई जा रही है। फ़िल्म का ट्रेलर अक्टूबर 2022 को रिलीज़ हुआ था

दरहसल, हम बात कर रहे है दक्षिण भारत के सुपरस्टार प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर 'आदिपुरुष' की जो 'रामायण' पर आधारित फ़िल्म बताई जा रही है। फ़िल्म का ट्रेलर अक्टूबर 2022 को रिलीज़ हुआ था और इसको भगवान श्री राम की नगरी 'अयोध्या' में भव्य तरीके से रिलीज़ किया गया था। प्रभास, कृति सेनन और फ़िल्म के डायरेक्टर समेत अयोध्या में फ़िल्म आदिपुरुष का पोस्टर और एक छोटा टीज़र रिलीज़ किया था।हर हफ्ते कोई न कोई बॉलीवुड मूवीज रिलीस होती है और लोगों की प्रतिक्रिया इसके बाद आती है कि फ़िल्म कैसी है और फ़िल्म के कैरक्टर्स कैसे है। हर चीज़ को गौर करते हुए एक फ़िल्म हिट या फ्लॉप होती है। पर इन दिनों एक फ़िल्म रिलीज़ होने से पहले ही काफी चर्चाओं में है।

ये फ़िल्म वैसे तो 2024 में आने वाली है परंतु फ़िल्म के टीज़र देखते ही लोगों का मिलाजुला रिस्पांस सामने आ रहा है। पहले तो कई लोग ये तक कह रहे है कि ये फ़िल्म होगी ब्लॉकबस्टर हिट पर कई लोग फ़िल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ भी बता रहे है। फ़िल्म आदिपुरुष के किरदारों को लेकर कई लोगों की सोशल मीडिया के जरिये तीखी प्रतिक्रिया सामने आ रही है। वही फ़िल्म को लेकर अब शक्तिमान सीरियल के मुख्य किरदार मुकेश खन्ना ने भी आलोचना करते हुए फ़िल्म आदिपुरुष और बाकि किरदारों पर कई तीख़े सवाल किये है।

फ़िल्म आदिपुरुष का टीजर आते ही इसके कई कैरक्टर्स को विफिएक्स और कई आधुनिक तकनीकों के माध्यम से दिखाया गया है। फ़िल्म आदिपुरुष में हनुमान जी के किरदार और फ़िल्म में रावण का रोल कर रहे सैफ अली खान पर भी लोगों ने आलोचना करते हुए तीखी प्रतिक्रिया दी है। शक्तिमान के मुख्य किरदार मुकेश खन्ना ने फ़िल्म आदिपुरुष के मेकर्स को खरी खोटी सुनाते हुए कहा की इतिहास बदलने वाले आप लोग है कौन? इससे आप नई पीढ़ी को कौन सा इतिहास बताने की कोशिश कर रहे है? क्या युवा पीढ़ी इस मूवी से कुछ सीख पायेगी? उनके मन में जो सवाल है वो और भी ज्यादा उलझन भरे हो जायेंगे। मुकेश खन्ना ने आगे कहते हुए ये भी कहा कि, "कुछ लोग इतिहास का मजाक बनाते हुए उसके साथ खिलवाड़ कर रहे है। फ़िल्म आदि पुरुष की झलक देखकर ये साफ़ पता चल रहा है कि आने वाली पीढ़ी को इसकी ज्यादा जानकारी ना हो।

मुकेश खन्ना ने ये भी बताया कि ऐसी हरकत बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं की जानी चाहिए। लोगों को समझना होगा कि हनुमान जी के किरदार को भी सही तरीके से नही दिखाया गया। उसके बाद रावण (सैफ अली खान) हवा में उड़ता दिखाया गया है। ऐसी चीज़ो से युवा पीढ़ी के पास गलत संदेश जायेगा।

Next Story