दिल्ली

मुस्लिम विकास एजेंडा पर राष्ट्रीय गोलमेज सम्मेलन 11 अगस्त, 2021 को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली होगा आयोजित

Shiv Kumar Mishra
10 Aug 2021 3:40 AM GMT
मुस्लिम विकास एजेंडा पर राष्ट्रीय गोलमेज सम्मेलन  11 अगस्त, 2021 को इंडिया इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली होगा आयोजित
x

जैसा कि आप जानते हैं कि उच्च शिक्षा, व्यवसायों, शासन और संसाधनों के स्वामित्व में मुसलमानों का प्रतिनिधित्व राष्ट्र के लिए चिंता का विषय है। राष्ट्रीय आर्थिक विकास और एक समृद्ध समाज के लिए सभी वर्गों और समुदायों को राष्ट्र निर्माण में योगदान करने और विकसित करने की आवश्यकता है।

नीतिगत समर्थन के लिए राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर सरकार और राजनीतिक नेतृत्व के साथ सार्थक रूप से जुड़ने की आवश्यकता है और समान रूप से महत्वपूर्ण भारतीय मुसलमानों के लिए सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक विकास एजेंडा को प्राथमिकता देना है ताकि समुदाय को अवसरों तक पहुंचने और राष्ट्र के विकास और योगदान में मदद मिल सके। .

IMPAR भारतीय मुसलमानों के लिए प्रगति और सुधार के अपने जनादेश के साथ विभिन्न सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों और बाजार के अवसरों के बारे में जागरूकता और लाभ उठाने के लिए काम कर रहा है। IMPAR का उद्देश्य एक ओर नीतिगत मुद्दों और वकालत कार्यक्रमों पर काम करना है और दूसरी ओर युवाओं को विभिन्न सामाजिक और आर्थिक अवसरों तक पहुँचने में सुविधा प्रदान करना है।

समुदाय के लिए मुद्दों और चिंताओं की आपकी भूमिका और समझ को देखते हुए, हम आपको बैठक में अपने विचार साझा करने व मार्गदर्शन के लिए शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं ताकि मुस्लिम समाज के लिए एक व्यापक प्रभावी विकास रणनीति बनायीं जा सकेI मोटे तौर पर निम्न विषयों पर विचार-विमर्श किया जायेगा;

· मुसलमानों को विकास के अवसरों का लाभ उठाने के लिए अवसर व बाधाएं।

· सरकारी विकास कार्यक्रमों में मुसलमानों की पहुंच और भागीदारी को कैसे बढ़ाया जाए।

· भारतीय मुसलमानों के सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक सशक्तिकरण के लिए आगे के क्या कदम हों


Next Story