दिल्ली

Delhi : शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, करीब 300 करोड़ रुपए की 50 Kg हेरोइन और 30 लाख रुपए बरामद

Arun Mishra
28 April 2022 1:10 PM GMT
Delhi : शाहीन बाग में NCB की बड़ी कार्रवाई, करीब 300 करोड़ रुपए की 50 Kg हेरोइन और 30 लाख रुपए बरामद
x
देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई की है.

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के शाहीन बाग में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बड़ी कार्रवाई की है. NCB ने यहां ड्रग्स की बड़ी खेप पकड़ी है. NCB ने दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) से 50 किलो हेरोइन, 30 लाख रुपये कैश और 47 किलो अन्य संदिग्ध नशीला पदार्थ बरामद किया है.

वही, एक इंटरनेशनल ड्रग्स सिंडीकेट का खुलासा करते हुए कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है. इस ड्रग्स सिंडिकेट (Drugs Syndicate) के तार अफगानिस्तान तालिबान से जुड़े पाए गए है. शाहीन बाग से 50 किलो हेरोइन, 30 लाख कैश, नोट गिनने की मशीन और 47 किलो अन्य ड्रग्स बरामद की गई है. बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 300 करोड़ रुपए है.

बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान से ड्रग्स की खेप दिल्ली आई थी. ड्रग्स की खेप फिल्पकार्ट पैकिंग में बन्द थी. इसके अलावा ट्रेवल बैग में छिपाया गया था. कैश हवाला के जरिये आया था. यह ड्रग्स समुंद्री रास्ते और बॉर्डर के रास्ते से लाई गई थी. बताया जा रहा है कि हेरोइन अलग-अलग समान में छिपकर लाई जाती रही है, जिसे यहां अलग किया जाता है. यह पंजाब, यूपी, दिल्ली और हरियाणा में सप्लाई होती है. वहां छापे मारे गए हैं, वहां इस इंटरनेशनल सिंडिकेट का लिंक भी है. इसमे एक भारतीय मूल का शख्स गिरफ्तार हुआ है.


Next Story